Move to Jagran APP

CBI करेगी SSC पेपर लीक मामले की जांच, 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

मनोज तिवारी के नेतृत्व में छात्रों का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री राजनाथ सिंह व एसएससी चेयरमैन असीम खुराना से मिला था। एसएससी चेयरमैन ने छात्रों की मांग का समर्थन किया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 05 Mar 2018 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 05 Mar 2018 01:56 PM (IST)
CBI करेगी SSC पेपर लीक मामले की जांच, 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
CBI करेगी SSC पेपर लीक मामले की जांच, 12 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

नई दिल्ली [जेएनएन]। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के पेपर लीक मामला देश की सर्वोच्च अदालत तक जा पहुंचा है। मामले में जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका पर 12 मार्च को सुनवाई होगी। परीक्षा में धांधली को लेकर छात्रों के प्रदर्शन के बाद सरकार ने मामले की सीबीआइ जांच की मंजूरी दे दी है। सीबीआइ जांच के फैसले पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने खुशी जताई है। 

loksabha election banner

छात्रों की मांग का समर्थन

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में आंदोलनरत छात्रों का प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री राजनाथ सिंह व एसएससी चेयरमैन असीम खुराना से मिला था। इसके बाद एसएससी चेयरमैन ने आंदोलनकारी छात्रों की मांग का समर्थन किया था।

छात्रों का रखा पक्ष  

मुलाकात को लेकर मनोज तिवारी ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर छात्रों का पक्ष रखा था। इसके बाद उन्होंने एसएससी के चेयरमैन असीम खुराना से मुलाकात की और छात्रों का पक्ष रखा था। उन्होंने बताया कि असीम खुराना ने पेपर लीक मामले की सीबीआइ जांच का नैतिक समर्थन किया है।

परीक्षार्थियों की मागों के प्रति संवेदनशील

मनोज तिवारी ने कहा कि एसएससी चेयरमैन ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उनका प्रशासन किसी भी प्रकार की अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के विरुद्ध है और हम परीक्षार्थियों की मागों के प्रति संवेदनशील हैं। इसलिए वह पेपर लीक की शिकायत को लेकर संबधित मंत्रालय को पत्र लिखकर सीबीआइ अथवा अन्य उचित जांच का समर्थन करेंगे।

धरना स्थगित करने की अपील

वहीं, भाजपा का कहना है कि एसएससी चेयरमैन से मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और सांसद मीनाक्षी लेखी ने धरना कर रहे छात्रों को एसएससी चेयरमैन के निर्णय से अवगत कराया और धरना स्थगित करने की अपील की। भाजपा ने दावा किया है भाजपा की अपील को स्वीकार करते हुए छात्रों ने भाजपा द्वारा किए गए हस्तक्षेप का अभिनंदन किया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि रविवार शाम को कुछ छात्र धरने से चले गए हैं तो कुछ अभी भी टिके हुए हैं। छात्र एसएससी कार्यालय के बाहर 27 फरवरी से प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को छात्रों के प्रदर्शन का पांचवा दिन था।

छात्रों से मिले अन्ना हजारे

दरअसल, एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर टू की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हो गए थे जिसके बाद से परीक्षार्थी सीबीआइ जांच की मांग कर रहे थे। एसएससी परीक्षा को रद करने और इसकी सीबीआइ जांच कराने को लेकर अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री और मानव संसाधन मंत्री को चिट्ठी लिखी है। छात्रों का कहना है कि जब तक मांग मानी नहीं जाती है तब तक इनका आंदोलन जारी रहेगा। 

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक मामले में CBI जांच की मांग, जानें- किसने पीएम मोदी को लिखा खत

यह भी पढ़ें: CBSE बोर्ड परीक्षाएं आज से शुरू, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छात्रों की दी शुभकामनाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.