Move to Jagran APP

Bank fraud Case: रतुल पुरी व दीपक पुरी के ठिकानों पर सर्च के दौरान पीपीई किट में नजर आई सीबीआइ टीम

Bank fraud Caseकेंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) रतुल पुरी दीपक पुरी और एबीएसएल लिमिटेड में छानबीन कर रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 01:14 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 04:39 PM (IST)
Bank fraud Case: रतुल पुरी व दीपक पुरी के ठिकानों पर सर्च के दौरान पीपीई किट में नजर आई सीबीआइ टीम
Bank fraud Case: रतुल पुरी व दीपक पुरी के ठिकानों पर सर्च के दौरान पीपीई किट में नजर आई सीबीआइ टीम

नई दिल्ली/नोएडा, एएनआइ। Bank fraud Case: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे और मोजर बेयर सोलर लिमिटेड (Moser Baer Solar Limited) के पूर्व कार्यकारी निदेशक रतुल पुरी की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती दिखाई दे रही हैं। 787 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) रतुल पुरी, दीपक पुरी और एबीएसएल लिमिटेड में छानबीन कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय जांच ब्यूरो शुक्रवार को छापमेमारी के दौरान दिल्ली और नोएडा में रतुल पुरी, दीपक पुरी और एमबीएसएल लिमिटेड के परिसरों में अहम कागजात की तलाशी ले रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले साल अगस्त महीने में मोजर बेयर के पूर्व कार्यकारी निदेशक रतुल पुरी को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दायर 354 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया था। 

ईडी ने यह कार्रवाई केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पुरी, उनकी कंपनी, उनके पिता व प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, निदेशकों नीता पुरी (रतुल की मां और कमलनाथ की बहन), संजय जैन और विनीत शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज करने के बाद की थी।

रतुल को लेकर बैंक ने एक बयान में कहा था कि रतुल ने 2012 में कार्यकारी निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था, जबकि उनके माता-पिता बोर्ड में बने रहे। कंपनी कॉम्पैक्ट डिस्क, डीवीडी, सॉलिड स्टेट स्टोरेज डिवाइस जैसे ऑप्टिकल स्टोरेज मीडिया के निमार्ण में शामिल हैं।

बता दें कि अगस्ता वेस्ट लैंड मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपित रतुल पुरी (businessman Ratul Puri, nephew of Madhya Pradesh CM Kamal Nath) को जमानत मिल चुकी है। ईडी ने रतुल पुरी को पिछले साल 20 अगस्त को गिरफ्तार किया था।

जानिए- पूरा मामला

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना ने एंग्लो-इतावली कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ 12 वीवीआइपी हेलीकॉप्टर को खरीदने के लिए सौदा साल 2010 में तीन हजार 600 करोड़ रुपये में हुआ था।

वीवीआईपी चॉपर घोटाले में रतुल पुरी का आरोप है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी ने 3600 करोड़ के आरोपी राजीव सक्सेना को धमकाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.