Move to Jagran APP

Rewari: मंदिर में घुसकर महंत पर हमले का मामला; 2 थानों में हमलावरों पर FIR दर्ज, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जिले के गांव धामलावास स्थित मंदिर में घुस कर महंत पर हमले के मामले में रामपुरा थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। रात को ट्रामा सेंटर के बाहर ग्रामीणों से मारपीट के मामले में भी शहर थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

By krishan kumarEdited By: Abhi MalviyaPublished: Fri, 24 Mar 2023 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 08:09 PM (IST)
Rewari: मंदिर में घुसकर महंत पर हमले का मामला; 2 थानों में हमलावरों पर FIR दर्ज, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
हमले की घटना के बाद से ग्रामीणों में रोष

रेवाड़ी, जागरण संवाददाता। जिले के गांव धामलावास स्थित मंदिर में घुस कर महंत पर हमले के मामले में रामपुरा थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। रात को ट्रामा सेंटर के बाहर ग्रामीणों से मारपीट के मामले में भी शहर थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर डीएसपी सुभाष चंद को ज्ञापन सौंप कर आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग भी की। घटना के बाद से ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने चुनावी रंजिश में महंत पर हमला करने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

मंदिर में घुस किया था हमला

ग्रामीणों के अनुसार बृहस्पतिवार की शाम गांव के रहने वाले सुभाष, अमन, अंकित व एक अन्य युवक अन्य ने मंदिर में घुस कर ज्योतिनाथ महाराज पर हमला कर दिया और बुरी तरह मारपीट की। हमले में ज्याेतिनाथ महाराज गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हमले के दौरान आरोपितों ने महंत पर गांव की राजनीति में दखल देने का भी आरोप लगाया। घायल हालत में ग्रामीणों ने उन्हें उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया।

सूचना के बाद रामपुरा थाना पुलिस भी गांव में पहुंची। ग्रामीणों पुलिस पर भी कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। महंत ने हमलावरों पर मंदिर से 45 हजार रुपये व माेबाइल छीनने का भी आरोप लगाया है। रामपुरा थाना पुलिस ने महंत की शिकायत पर हमलावरों के विरुद्ध मारपीट व लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रामा के बाहर भी की थी मारपीट

महंत के ट्रामा सेंटर में भर्ती होने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में रात को ग्रामीण भी रेवाड़ी पहुंच गए थे। यहां भी कुछ युवकों ने पहुंच कर ग्रामीणों से मारपीट की थी। शिकायत में गांव धामलावास के रहने वाले गजेंद्र यादव ने कहा है कि गांव के रहने वाले सुभाष, मदन, अमन, अंकित, मनीष, कृष्ण, भूपेंद्र, रूपक व 20 अन्य लोगों ने ट्रामा सेंटर के बाहर ग्रामीणों पर डंडों से हमला बोल दिया। हमले में गांव के रहने वाले वैभव, मनोज कुमार, संजय, गौरव, सुधीर, केसर देवी, विद्या देवी व सुनीता को भी चोटें लग गई। इस मामले में शहर थाना पुलिस ने गजेंद्र की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

हमले से गुस्साए ग्रामीणों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर जिला सचिवालय पहुंच कर डीएसपी सुभाष चंद को ज्ञापन सौंप आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मारपीट की घटना के दौरान रामपुरा एसएचओ शिवचरण मौके पर थे, लेकिन उन्होंने हमलावरों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। डीएसपी ने ग्रामीणों से जल्द आरोपितों को गिरफ्तार करने व जांच कराने का आश्वासन दिया है।

मामले को लेकर क्या बोले डीएसपी?

महंत पर हमले की घटना की पूरी जांच कराई जाएगी और आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। रामपुरा व शहर थाना में मामले दर्ज किए गए है। जांच में एसएचओ की लापरवाही सामने आती है तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।

-सुभाष चंद डीएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.