Move to Jagran APP

कश्मीरी गेट इलाके में कार सवारों ने की बुजुर्ग दंपती से ठगी

कश्मीरी गेट इलाके में कार सवार ठगों ने सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य व उनकी पत्नी को लिफ्ट देने के बहाने ठग लिया। ठग उनसे नकदी गहने लेकर फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 04:18 PM (IST)
कश्मीरी गेट इलाके में कार सवारों ने की बुजुर्ग दंपती से ठगी
पीड़ित की शिकायत पर कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कश्मीरी गेट इलाके में कार सवार ठगों ने सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य व उनकी पत्नी को लिफ्ट देने के बहाने ठग लिया। ठग उनसे नकदी, गहने लेकर फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर कश्मीरी गेट थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

धर्मबीर कौशिक हरियाणा के बल्लभगढ़ में रहते हैं। 13 अक्टूबर को वह पत्नी कमलेश के साथ बुराड़ी में अपनी ससुराल आए हुए थे। उन्होंने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 16 अक्टूबर सुबह करीब 10 बजे वह बल्लभगढ़ जाने के लिए कश्मीरी गेट बस अड्डे पर पहुंचे। यहां पर उन्हें एक व्यक्ति मिला और उसने जाने के बारे में पूछा। बताने पर उसने भी बल्लभगढ़ जाने की बात कही। वह अपनी कार में ले गया जिस पर पीछे भारत सरकार लिखा हुआ था और चालक समेत दो लोग बैठ हुए थे। कुछ दूरी के बाद चालक व आगे बैठे व्यक्ति ने कहा कि रास्ते में जांच हो सकती है इसलिए अपना कीमती सामान एक लिफाफे में रख दो।

शिकायत के मुताबिक झांसे में आकर पांच हजार रुपये, सोने की पांच अंगूठियां और एक चेन लिफाफे में रख कार में आगे बैठे व्यक्ति को दी। कुछ दूर चलने के बाद व्यक्ति कहा कि उन्हें अक्षरधाम मंदिर से सोना लेने जाना है। सुरक्षा कारणों से उन्हें साथ लेकर नहीं जा सकते। रास्ते में उतारकर लिफाफा वापस कर दिया। काफी देर तक जब नहीं लौटे तो बुजुर्ग बस से बल्लभगढ़ चले गए। घर जाकर पाया कि कार सवारों ने उन्हें नकदी और गहने नकली दिए हैं।

इधर, अमर कालोनी थाना क्षेत्र में एक ही रात में बदमाशों ने तीन दुकानों के ताले तोड़कर लाखों रुपये का सामान चोरी कर लिया। बदमाशों ने राड से दुकानों के ताले तोड़े और एक दुकान से 85 से अधिक मोबाइल फोन, मोबाइल एसेसरीज और दूसरी दुकान से डेढ़ लाख रुपये के गुटखा और तंबाकू उत्पाद चोरी कर लिया। पीड़ितों ने अमर कालोनी थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार ईस्ट आफ कैलाश के माउंट कैलाश मार्केट की दुकान संख्या-15 में जियो शाप है। शाप के मैनेजर आकाश अरोड़ा ने शुक्रवार सुबह पुलिस को दुकान में चोरी होने की शिकायत दी। उनकी दुकान के बगल की दुकान संख्या-16 और 17 में महावीर प्रसाद की गुटखे की एजेंसी है।

उनकी दुकान के शटर के भी ताले तोड़कर चोरी की गई है। आकाश अरोड़ा ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उनकी दुकान पर रखे करीब 85 मोबाइल फोन और मोबाइल फोन एसेसरीज, चार्जर, पावर बैंक इत्यादि चोरी कर लिए गए हैं। वहीं महावीर प्रसाद की दुकान से देशी-विदेशी सिगरेट और गुटखे के पैकेट चोरी कर लिए गए हैं, जिनकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये है। घटना की शिकायत पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज इत्यादि की जांच शुरू कर दी है। मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.