Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंची केबल चोरों से बचाने की गुहार

केबल चोर गैंग से छुटकारा दिलाने के लिए सीआर पार्क आव्रजन समिति के अध्यक्ष सुदीप कुमार बासू ने प्रधानमंत्री कार्यालय व उपराज्यपाल एवं पुलिस कमिश्नर तक शिकायत की है।

By Amit MishraEdited By: Published: Tue, 31 Jan 2017 04:55 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2017 05:32 PM (IST)
प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंची केबल चोरों से बचाने की गुहार
प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंची केबल चोरों से बचाने की गुहार

नई दिल्ली [जेएनएन]। केबल चोरी के चलते सड़क को खोखला किए जाने के मामले की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) तक पहुंच गई है। गहरे नाले से केबल चुराने वाले बदमाशों ने सीआर पार्क, ग्रेटर कैलाश, पोम्पॉश एंक्लेव जैसी पॉश कॉलोनियों के हजारों लोगों समेत पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की भी नींद उड़ा रखी है।

loksabha election banner

26 जनवरी को हुई बारिश के बाद एक बार फिर जमीन धंसने की वजह से लोगों की सुरक्षा खतरे में पड़ गई। बताया जाता है कि केबल से निकला स्टील का तार ठूंस देने से नाला जाम हो गया है, जिस कारण ईबीडीपी रोड, आउटर रिंग रोड, जीके व सीआर पार्क में सर्विस लेन की सड़क व फुटपाथ धंस रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 2 लाख एकमुश्त, खाना, कपड़ा, किराया, साल में दो बार छुट्टी और काम चोरी

सोमवार को पीडब्ल्यूडी के अधिकारी बैरिकेटिंग लगाकर उसकी मरम्मत कर रहे थे तभी सर्विस लेन पर खड़ी कार के नीचे की जमीन धंसने लगी। कार के एक तरफ के पहिये पूरी तरह जमीन में धंस गए। ऐसे में केबल चोर गैंग से छुटकारा दिलाने के लिए सीआर पार्क आव्रजन समिति के अध्यक्ष सुदीप कुमार बासू ने प्रधानमंत्री कार्यालय व उपराज्यपाल एवं पुलिस कमिश्नर तक शिकायत की है। ज्वाइंट सीपी के यहां से जल्द कार्रवाई करने का जवाब आया है।

यह भी पढ़ें: दिव्यांग हॉस्टल में पूर्व छात्र कर रहे नाबालिग छात्रों का यौन शोषण

गौरतलब है कि इस गैंग के बारे में दैनिक जागरण ने पिछले वर्ष जुलाई में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। पता चला है कि बदमाशों ने नालों से होकर गुजर रही टेलीफोन की केबल काटकर उनमें से महंगा कॉपर का तार निकाल लिया है।

केबल की बची हुई प्लास्टिक व स्टील के स्प्रिंग नुमा पाइप नाले में ही ठूंस दिए हैं। इससे नाला पूरी तरह से जाम हो गया है। इस कारण यह जरा सी भी बारिश नहीं झेल पा रहा है। यह नाला बारापुला में जाकर मिलता है। केबल लाइनें एमटीएनएल की हैं। ये अब आउट ऑफ वर्क हैं। नाला जाम हो जाने के कारण पानी बारापुला नाले में नहीं जा पाता। इससे अंदर ही अंदर जमीन नम हो गई है और सड़क धंस रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस के शोरूम में 1.35 करोड़ की चोरी

पुरानी टेलीफोन लाइनों की हाई टिंचेड कॉपर वायर चुराने के लिए चोर इसके ऊपर चढ़ी लोहे की चादर व प्लास्टिक उतारकर नाले में छोड़ देते हैं। आजकल फाइबर ऑप्टिक केबल (एफओसी) बिछाई जाती है। लेकिन टिंचेड केबल को जमीन से निकालना काफी खर्चीला है, इसलिए उन्हें नहीं निकाला गया। कई जगह अब भी यह केबल काम करती है। इन्हें स्टैंडबाइ मोड में रखा जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.