Move to Jagran APP

कहीं कैब में महिला को अगवा करने का प्रयास, कहीं उतरवाए कपड़े

दिल्ली की कैब में बचकर। महिला के अपहरण का प्रयास करने वाला गिरफ्तार, लेकिन कपड़े उतरवाने वाले बदमाश अब भी फरार। सीसीटीवी से पहचान का हो रहा प्रयास।

By Amit SinghEdited By: Published: Wed, 25 Jul 2018 02:54 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jul 2018 02:54 PM (IST)
कहीं कैब में महिला को अगवा करने का प्रयास, कहीं उतरवाए कपड़े
कहीं कैब में महिला को अगवा करने का प्रयास, कहीं उतरवाए कपड़े

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिसंबर-2012 में दिल्ली में हुए निर्भया कांड के बाद दिल्ली की सड़कों पर सफर सुरक्षित करने के लिए काफी कवायद की गई। बावजूद दिल्ली की सड़के महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। खास तौर पर अगर आप कैब में सफर कर रहे हैं तो संभल जाएं। दिल्ली में कैब में हुई दो सनसनीखेज वारदातें सामने आई हैं। एक मामले में कैब चालक ने महिला के अपहरण का प्रयास किया, तो दूसरी वारदात में चालकों ने कपड़े उतरवा सड़क पर छोड़ दिया।

loksabha election banner

आरकेपुरम में किया महिला के अपहरण का प्रयास

पहली वारदात आरकेपुरम में शनिवार शाम करीब सात बजे हुई। यहां एक कैब चालक ने राह चलती महिला को अगवा करने का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक, 21 जुलाई की शाम महिला आरकेपुरम स्थित ऑफिस से घर लौट रही थीं। कैब चालक बबलू उर्फ नीरज काफी देर से उनका पीछा कर रहा था। महिला का आरोप है कि रास्ते में चालक कार से उतरकर उसके साथ छेड़खानी करने लगा और जबरदस्ती कार में बैठाने की कोशिश करने लगा। शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने चालक को घेर लिया और उसकी पिटाई कर दी। हालांकि लोगों के शांत होते ही आरोपित कैब लेकर वहां से फरार हो गया। महिला ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। आरकेपुरम थाना पुलिस ने कुछ देर बाद आरोपित चालक बबलू को गिरफ्तार कर लिया।

दस वर्ष से महिला का पीछा कर रहा था आरोपी

महिला ने पुलिस को बताया कि लगभग दस वर्ष पहले आरोपित बबलू उसके साथ एक अस्पताल में काम करता था। उस दौरान भी वह उसे परेशान किया करता था। इस कारण उसे नौकरी तक छोड़नी पड़ी थी। इसके बाद वह जहां भी नौकरी करती, वहां आकर बबलू उसे परेशान करता था। फोन पर उनके पति को जान से मारने और उस पर तेजाब फेंकने की धमकी देता था।

धौला कुआं में कपड़े उतरवा सड़क पर छोड़ दिया

दूसरी वारदात राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या-8 पर बृहस्पतिवार रात हुई थी। पुलिस के मुताबिक, वायुदूत कंपनी में उत्तर प्रदेश के कासगंज का रहने वाला अवनीश चालक है। वह अभी दिल्ली के नारायणा में रह रहा है। बृहस्पतिवार शाम को वह सफेद हुंडई एक्सेंट कार से अपनी 12 घंटे की शिफ्ट पूरा करने में लगा था। वारदात से ठीक पहले वह एयर इंडिया के स्टाफ को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गुरुग्राम साउथ सिटी छोड़ने गया था। वापस लौटते समय रात में 11:15 बजे वह गुरुग्राम में साइबर सिटी फ्लाईओवर के पास पहुंचा तो एक युवक ने उसे इशारा कर रोक लिया।

अनवीश के रुकने पर उस युवक ने महिपालपुर तक जाने के लिए कैब बुक की और अपने दो अन्य साथियों के साथ बैठ गया। कार रुकवाने वाला युवक आगे बैठा और बाकी दो पीछे बैठ गए। अवनीश महिपालपुर फ्लाईओवर पार करके एयरपोर्ट की तरफ बढ़ा तो बदमाश ने कार रुकवा ली और कहा महिपालपुर आ गया। युवकों ने थोड़ा और आगे जाने की बात कही। जैसे ही अवनीश थोड़ा आगे अंधेरी जगह पर पहुंचा, आगे बैठे युवक ने अवनीश को तमंचे के बल पर काबू में कर लिया। पीछे बैठे दोनों युवकों ने उसे पीछे खींच लिया और मोबाइल, पर्स छीन लिया।

धौला कुआं पहुंचने पर बदमाशों ने चालक का पर्स और मोबाइल से सिम निकालकर लौटा दिया ताकि अवनीश तुरंत किसी से मदद न ले सके।

लूटपाट के बाद उतरवाए कपड़े

इसके बाद बदमाशों ने उसके सारे कपड़े भी उतरवा लिए। उसे सिर्फ अंडरवियर में छोड़कर बदमाश कैब लूटकर फरार हो गए। काफी देर बाद एक व्यक्ति की मदद से अवनीश ने 100 नंबर पर पुलिस को वारदात की सूचना दी। पीसीआर वैन पीड़ित चालक को लेकर वसंत कुंज नॉर्थ थाने पहुंची। यहां अवनीश ने पुलिस को बताया कि तीनों बदमाश हट्टे-कट्टे थे और उनकी उम्र 25-30 वर्ष के बीच थी। डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया कि चालक के बताए रूट के सभी सीसीटीवी फुटेज निकलवा लिए हैं। मौजूदा जानकारी और फुटेज के आधार पर पुलिस तीनों बदमाशों की तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.