नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के चलते देश की राजधानी दिल्ली समेत पड़ोसी राज्यों उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में भी लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। इस बीच दिल्ली सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के अगले दिन सोमवार को कैब ऑपरेटर उबर (cab operator Uber) ने दिल्ली में सभी सवारी सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के चलते यात्रियों को टैक्सी सेवाएं उपलब्ध कराने वालीं देश की नामी  कंपनियों ओला और उबर ने अपनी साझा यात्रा सेवाओं Ola share और Uber pool को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। 

उबर ने एक बयान जारी कर कहा है कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस विस्तार की रोकथाम में सहायता के मकसद जिन शहरों में हम सेवाएं देते हैं, उन शहरों में देशभर में उबर पूल की सेवाएं निलंबित कर रहे हैं। 

बता दें कि इस सेवा के तहत यात्रा एक ही रास्ते में सफर करने के लिए एक साथ कई यात्री अपना सफर कम पैसों में कर लेते थे।

इससे पहले ओला ने भी एक बयान जारी कर कहा था कि वह कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की कोशिशों के तहत अपनी ओला शेयर सुविधा को आगामी सूचना तक बंद कर रही है। 

 

वहीं, ओला कंपनी की ओर से बयान में यह जानकारी दी गई थी कि उसकी  रेंटल, प्राइम, मिनी, माइक्रो और आउटस्टेशन की सेवाएं पूर्व की तरह जारी रहेंगी।

गौरतलब है कि उबर और ओला देशभर में रोजाना लाखों यात्रियों को अपनी सेवाएं देते हैं। इनमें कुछ नियमित ग्राहक भी हैं, जो दफ्तर आने-जाने के लिए रोजाना इन सेवाओं का इस्तेमाल करते हैं। 

यहां पर बता दें कि पिछले एक सप्ताह के दौरान दिल्ली-एनसीआर में भी कोराना वायरस के मामले बड़ी संख्या में आए हैं। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना के 27 तो पड़ोसी शहर नोएडा में 8 मामले सामने आ चुके हैं। 

 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस