Move to Jagran APP

Delhi: कैब चालक ने महिला की गला घोंटकर की हत्या, कहा- नहीं कर रही थी मुझसे शादी; आरोपी है 4 बच्चों का पिता

दिल्ली पुलिस ने एक कैब चालक को गिरफ्तार किया है जिसने शादी के लिए राजी नहीं होने पर एक महिला की हत्या कर दी थी। मामला पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर का है। पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunPublished: Sat, 25 Mar 2023 09:07 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 09:46 PM (IST)
Delhi: कैब चालक ने महिला की गला घोंटकर की हत्या, कहा- नहीं कर रही थी मुझसे शादी; आरोपी है 4 बच्चों का पिता
कैब ड्राइबर ने महिला की गला घोंटकर की हत्या, बोला- नहीं कर रही थी मुझसे शादी

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली पुलिस ने एक कैब चालक को गिरफ्तार किया है, जिसने शादी के लिए राजी नहीं होने पर एक महिला की हत्या कर दी थी। मामला पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर का है। पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी।

loksabha election banner

आरोपी की पहचान शिव शंकर मुखिया के रूप में हुई है, जो बिहार के मधुबनी का रहने वाला है और कैब ड्राइवर का काम करता है। वह शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं।

पुलिस ने कहा आरोपी वर्तमान में अपने परिवार के साथ चिराग दिल्ली में रहता है और उसकी पत्नी घरेलू कामकाज करती है।

26 फरवरी को की गई थी हत्या

पुलिस को 26 फरवरी को हत्या की सूचना मिली और वह घटनास्थल पर पहुंची, जहां एक 30 वर्षीय महिला का शव फर्श पर पड़ा मिला। अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़िता के मुंह के अंदरूनी हिस्से के अलावा अन्य जगह के साथ सिर में चोट लगी थी, जिससे पता चलता है कि गला दबाया गया था।

सीसीटीवी में दिखा था संदिग्ध

पुलिस के अनुसार, जांच के दौरान पीड़िता के एक दोस्त ने पुलिस को बताया कि एक टैक्सी ड्राइवर उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। पीड़िता का दोस्त न तो उस व्यक्ति से मिला था और न ही उसकी तस्वीर देखी थी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक व्यक्ति संदिग्ध दिखा।

पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि उसे शाम 07:13 बजे लेन में प्रवेश करते और 07:27 बजे बाहर आते देखा गया।

पीड़िता के पति ने पुलिस को बताया कि उसे लगभग एक महीने पहले एक फोन आया था, जहां फोन करने वाले ने उसे अपनी पत्नी को छोड़ने की धमकी दी थी। उसने आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी।

कैब नंबर से आरोपी की तलाश हुई शुरू

पुलिस को पता चला कि एक कैब चालक पीड़िता से मिलने आता था, जिसका नंबर-4 से शुरू होता था और 5 पर खत्म होता था। फिर समान नंबर वाली कैब की जांच की गई।

डीसीपी ने कहा कि उन्हें यह भी पता चला कि आरोपी द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा नंबर 11 पर खत्म हो रहा था। कॉल डिटेल का विश्लेषण करने के बाद उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया।

आरोपी ने खुलासा किया कि वह नोएडा में तीन साल पहले एक पारस्परिक मित्र के माध्यम से पीड़िता के संपर्क में आया था। पुलिस ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता था और इसलिए महिला को उसने मनाने की कोशिश की थी, लेकिन वो नहीं मानी।

आरोप है कि गुस्से में आकर वह महिला के घर पहुंचा और उसके साथ मारपीट करने लगा। पुलिस ने कहा कि जब महिला चिल्लाना शुरू किया, तो उसने उसे मार डाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.