Move to Jagran APP

दिल्ली: प्रदूषण रोकने के लिए कम होगा बसों का किराया

बैठक में उपराज्यपाल ने वायु प्रदूषण को लेकर अभी तक उठाए गए कदमों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग के परिणाम स्वरूप दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 16 Dec 2016 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 16 Dec 2016 09:06 PM (IST)
दिल्ली: प्रदूषण रोकने के लिए कम होगा बसों का किराया

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। सर्दियों के इस मौसम में प्रदूषण के बढ़ने वाले संभावित खतरे को देखते हुए उपराज्यपाल नजीब जंग ने बसों का किराया कम करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने सर्दियों को देखते हुए डीटीसी बसों के किराये को कम करने के लिए परिवहन विभाग से कहा है।

loksabha election banner

वायु प्रदूषण पर राजनिवास में आयोजित पांचवी समीक्षा बैठक में एलजी ने यह फैसला लिया। उन्होंने दिल्ली सरकार से इसे शीघ्र लागू करने के लिए कहा है। इस बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व परिवहन मंत्री सत्येद्र जैन भी मौजूद थे।

बैठक में उपराज्यपाल ने कहा कि सर्दियों को ध्यान में रखते हुए हमारे प्रयास कम नहीं होने चाहिए। उपराज्यपाल ने सभी संबंधित एजेंसियो को अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए कहा। प्रदूषण के मामले में लापरवाही करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। प्रदूषण की स्थिति की समीक्षा के लिए कुछ दिनों बाद फिर बैठक करेंगे।

कम हुआ कोहरे का असर, प्रदूषण के स्तर में भी आई कमी

बैठक में उपराज्यपाल ने वायु प्रदूषण को लेकर अभी तक उठाए गए कदमों पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग के परिणाम स्वरूप दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ है। प्रदूषण कम करने के लिए खुली जगहों पर पेड़-पौधे लगाने का सुझाव दिया। तीनो नगर निगम व एनडीएमसी, यातायात पुलिस व डीडीए आदि एजेसियों ने भी प्रदूषण को कम किए जाने के लिए उठाए जा रहे कदमों को लेकर अपनी बात रखी।

बैठक मे लिए गए प्रमुख फैसले

-आनंद विहार में प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए विशेष ध्यान दें अधिकारी।
-फरवरी के अंंत तक दिल्ली सीमा पर सभी यू टर्न आरंभ हों। जहा से दूसरे राज्यों को जाने वाले ट्रकों को वापस भेजा जाए।
-आनंद विहार बस डिपो पूरी तरह धूल रहित बनाया जाए।
-गाजीपुर लैंड फिल में लगी आग को काबू किया जाए।
-आनद विहार में धूल नियंंत्रण के उपाए किए जाएं।
-मलबे के रख-रखाव के लिए शास्त्री पार्क एवं पूर्वी विनोद नगर में वेस्ट-टू-एनर्जी प्लांट पर तेजी से काम हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.