Move to Jagran APP

यूपी, एमपी के बाद अब दिल्ली में दिखेगा बुलडोजर, जहांगीरपुरी में कबाड़ माफिया पर होगा एक्शन

Bulldozer in Delhi प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उत्तरी निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। जिससे माना जा रहा है कि बुधवार को यहां पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 19 Apr 2022 10:52 PM (IST)Updated: Tue, 19 Apr 2022 10:52 PM (IST)
यूपी, एमपी के बाद अब दिल्ली में दिखेगा बुलडोजर, जहांगीरपुरी में कबाड़ माफिया पर होगा एक्शन
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने महापौर से किया अतिक्रमण और अवैध निर्माण को गिराने का आग्रह

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। हनुमानोत्सव में शोभा यात्रा के दौरान पथराव करने वाले आरोपितों के घर और संपत्ति पर अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर बुलडोजर चल सकता है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उत्तरी निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। जिससे माना जा रहा है कि बुधवार को यहां पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। हालांकि निगम ने मंगलवार को भी जहांगीरपुरी में कबाड़ियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के इजाजत के लिए पुलिस की सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने मिल पाने से यह नहीं हो पाया।

loksabha election banner

आदेश गुप्ता ने अपने पत्र में महापौर को कहा है कि 16 अप्रैल को निकाली गई शोभा यात्रा पर कुछ असमाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। जबकि इन्हें स्थानीय आम आदमी पार्टी नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। जिसके चलते जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण किया हुआ है। इसलिए इन असमाजिक तत्वों द्वारा किए गए अवैध निर्माण और अतिक्रमण चिह्नित कर उस पर बुलडोजर चलाया जाए।

वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि हमे जो जानकारी मिली है कि वहां पर असमाजिक तत्वों ने कबाड़ के जरिये सड़़क और सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा कर रखा है। ऐसे में हमने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहांगीर पुरी इलाके को अतिक्रमण और अवैध निर्माण से मुक्त कराया जाए। महापौर ने बताया कि हमारे जोनल अधिकारियों ने मंगलवार को भी उस इलाके को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए पुलिस फोर्स मांगी थी, लेकिन पुलिस न मिल पाने की वजह से कार्रवाई नहीं हो सकी। अब हम बुधवार को फिर कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.