नई दिल्ली, एजेंसी। राजधानी दिल्ली में पुलिस ने भाई-बहन की ऐसी जोड़ी को गिरफ्तार किया है, जो फर्जी दस्वावेजों का सहारा लेकर लोगों से ठगी कर रही थी। भाई-बहन की इस जोड़ी ने अपने साथी को 900 रुपये में शेयर खरीदने का ऑफर दिया, फिर उससे ठगी कर ली। फिलहाल, दोनों भाई-बहन को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 16 करोड़ की ठगी मामले में गिरफ्तार कर लिया है। आर्थिक अपराध शाखा दिल्ली के मुताबिक नए निवेशकों को लगभग समान प्रतिशत शेयर 16 करोड़ रुपये में जारी किए गए थे।

उधर, उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने तीन शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान दयालपुर निवासी नदीम, जमील व फरमान के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से चोरी के 12 वाहन व अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से चोरी के 12 केस सुलझाने का दावा किया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एएटीएस टीम को गुप्त सूचना मिली कि शातिर वाहन चोर चोरी के वाहन के साथ ज्योति नगर क्षेत्र में आने वाले हैं।

टीम ने मौके पर पहुंचकर अपना जाल बिछाया, जैसे ही आरोपित मोटरसाइकिल से वहां पहुंचे। टीम ने उन्हें दबोच लिया, जांच में मोटरसाइकिल चोरी की मिली। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि आरोपित एनसीआर से वाहन चोरी करते थे और ग्राहक मिलने पर अच्छी कीमत पर उसे बेच देते थे। नदीम पर पहले से ही चोरी समेत विभिन्न धाराओं में 25 केस दर्ज हैं। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बाद में 11 और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की। 

उधर, दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-24 कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत पीआरवी पर तैनात कांस्टेबल ने पार्क के पास एक व्यक्ति को लघुशंका करने से रोका, तो नाराज व्यक्ति ने कांस्टेबल पर सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने का झूठा आरोप मढ़ दिया। मामले की जांच की गई तो सामने आया कि पीआरवी पर तैनात कांस्टेबल चालक जयपाल सिंह वजन घटाने के लिए हर्बल न्यूट्रिशन का सेवन करते हैं।

बुधवार दोपहर एक व्यक्ति पार्क के पास लघुशंका कर रहा था। जिसे कांस्टेबल अजीत कुमार यादव द्वारा मना किया गया तो नाराज व्यक्ति ने कांस्टेबल जयपाल सिंह पर शराब पीने का आरोप लगा दिया। कई लोगों ने मामले में कार्रवाई की मांग की। पुलिस द्वारा की गई जांच में आरोप पूरी तरह से निराधार पाए गए। जांच में सामने आया है कि कांस्टेबल द्वारा नियमित रूप से हर्बल न्यूट्रिशन का सेवन किया जाता है। विस्तृत जांच एसीपी ट्रैफिक को सौंपी गई है।

Edited By: Pradeep Kumar Chauhan