Move to Jagran APP

खूबसूरत बहन मांगती थी लिफ्ट, भाई लूटने के बाद कर देता था कत्ल

जांच से जुड़े अधिकारियों की ओर से बताया जा रहा है कि आरोपित पकड़े नहीं जाते तो दोनों इस अवधि में दिल्ली में तीन से चार वारदात को अंजाम दे देते। इस दौरान वे हत्या भी करते।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 09:28 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 02:47 PM (IST)
खूबसूरत बहन मांगती थी लिफ्ट, भाई लूटने के बाद कर देता था कत्ल
खूबसूरत बहन मांगती थी लिफ्ट, भाई लूटने के बाद कर देता था कत्ल

नई दिल्ली, जेएनएन। देश की राजधानी दिल्ली में दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टॉफ ने केशवपुरम में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) बस चालक की अगवा कर हत्या और भलस्वा डेयरी के ऑटो चालक की अलीपुर में ले जाकर हत्या करने के मामले में आरोपित भाई-बहन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों आरोपितों के पास से कार की चाभी और डीटीसी चालक का मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

prime article banner

यह भी बताया जा रहा है कि आरोपित पकड़े नहीं जाते तो दोनों इस अवधि में दिल्ली में तीन से चार वारदात को अंजाम दे देते। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि दोनों वारदात में लड़की ने लिफ्ट मांगी और भाई के साथ चालकों को गला घोंटकर मार डाला। हत्या के बाद दोनों मोबाइल फोन, सोने के गहने और नकदी लेकर फरार हो गए थे। वारदात के दौरान बहन लिफ्ट मांगती थी और फिर दोनों मिलकर वारदात को अंजाम देते थे। यह एक तरह से हनीट्रैप वाला तरीका था, जिसमें लोग आसानी से फंस जाते हैं।  

बाहरी उत्तरी जिले के डीसीपी गौरव शर्मा के मुताबिक, भाई की पहचान शिव कुमार और बहन की नीलम के रूप में हुई है। दोनों घटनाओं में पहचान छिपाने के लिए आरोपितों ने चालकों की हत्या की। पुलिस के अनुसार 12 फरवरी की सुबह रामजनपुरा गांव अलीपुर में संजय नामक ऑटो चालक का शव पड़ा मिला था। संजय भलस्वा डेयरी में परिवार के साथ रहता था। 14 फरवरी की रात से लापता प्रीतम सिंह चौहान का शव अगले दिन शाम को सोनीपत टीडीआई मॉल के पास गड्ढे में मिला था, जबकि कार बख्तावरपुर तालाब के पास मिली थी। पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि प्रीतम की सोने की अंगूठी और मोबाइल फोन गायब है।  जांच के दौरान पूछताछ और सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने पुख्ता सूचना पर आरोपित भाई-बहन को बख्तावरपुर से गिरफ्तार कर लिया।

तलाकशुदा है बहन

आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला कि बहन नीलम ने कुछ समय पहले ही अपने पति से तलाक लिया था।इसके चलते वह आर्थिक तंगी से भी जूझ रही थी। बाई प्रीतम की भी हाल खराब थे। ऐसे में दोनों ने हनीट्रैप की तरह वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
प्रीतम सिंह हत्या मामले में नीलम ने मधुबन चौक से प्रीतम से कार में लिफ्ट ली। इसके बाद उसने अपने भाई को भी बैठा लिया था। अलीपुर से पहले नीलम कार में अचानक ड्राइविंग सीट के बराबर वाली सीट पर आकर बैठ गई थी। अलीपुर गांव में प्रीतम से लूट की कोशिश की। पीछे से उसके भाई ने तार से उसका गला घोट दिया। एक दिन पहले ही उन्होंने अलीपुर में संजय ऑटो चालक की हत्या कर शव फेंका था। वह इस बार शव को दिल्ली से बाहर फेंकना चाहते थे। शिव कुमार कार को टीडीआई मॉल ले गया। वहां शव को फेंक दिया। इस बीच उनकी कार का टायर पंचर हो गया। वहीं पर उन्होंने टायर बदला। प्रीतम के पास से नकदी ज्यादा नहीं मिली थी। उनको वापस घर भी आना था। लाश को ठिकाने लगाकर कार से बख्तावरपुर आए और कार खड़ी कर घर चले गए।

यह भी पढ़ेंः रात में पुलिस के पास आया फोनः 'दिल्ली पर होगा परमाणु हमला, उड़ेगा राष्ट्रपति भवन' 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस जिसे समझती रही 'भाभीजी', वह निकली गैंगस्टर की बीवी!

दिल्ली-एनसीआर की महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.