नोएडा (जेएनएन)। हाल ही में एक हादसे में जान गंवाने वाली मशहूर अभिनेत्री के पति व फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने पिछले दिनों यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में फिल्म सिटी स्थापित करने के लिए जमीन देखी है। सेक्टर- 29 में जमीन को लेकर उन्होंने रुचि दिखाई है। प्राधिकरण क्षेत्र में विकसित होने वाली सुविधाओं को लेकर उनके सामने प्राधिकरण कार्यालय में प्रस्तुतिकरण भी दिया गया। उन्होंने जल्द ही प्रोजेक्ट रिपोर्ट के साथ आवेदन का भरोसा दिया है।

बोनी कपूर ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश के लिए प्रदेश सरकार को प्रस्ताव दिया था। मंगलवार को वह यमुना प्राधिकरण में जमीन देखने पहुंचे। उन्होंने फिल्म सिटी के लिए तीस एकड़ जमीन मांगी है। प्राधिकरण ने उन्हें प्रस्तावित जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक सेक्टर 29 में जमीन की पेशकश की है। सेक्टर 29 औद्योगिक गतिविधि के लिए आरक्षित है।

सेक्टर के बाद प्राधिकरण अधिकारियों ने बोनी कपूर को यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में प्रस्तावित जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, एक्सप्रेस वे, दिल्ली, नोएडा, आगरा, मथुरा समेत आसपास के क्षेत्र से कनेक्टिविटी, भविष्य में परिवहन के लिए विकसित होने वाले साधनों के बारे में बताया। प्राधिकरण ने उनसे निवेश, रोजगार आदि की जानकारी मांगी है। बोनी कपूर ने विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट व आवेदन के साथ जल्द प्राधिकरण से संपर्क करने का आश्वासन दिया है।

प्राधिकरण अपनाएगा प्रदेश सरकार की पॉलिसी

सरकार ने प्रदेश में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए पॉलिसी बनाई हुई है। इसके तहत फिल्म निर्माताओं को प्रदेश सरकार उद्योगों की तर्ज पर सुविधाएं देती है। 

शैलेंद्र भाटिया (ओएसडी, यमुना प्राधिकरण) ने बताया कि फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश के लिए इच्छा जताई है। उन्होंने तीस एकड़ जमीन मांगी है। प्राधिकरण ने उन्हें सेक्टर 29 में जमीन देने का प्रस्ताव दिया है। जल्द ही वह विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट के साथ आवेदन करेंगे। 

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस