Move to Jagran APP

Singhu Border Murder: फिल्ममेकर ने राकेश टिकैत पर लगाया सनसनीखेज आरोप

Singhu Border Murder बालीवुड फिल्ममेकर अशोक पंडित ने युवक लखबीर सिंह की हत्या को लेकर नाराजगी जताते हुए किासान आंदोलन को निशाने पर लिया है। अशोक पंडित ने युवक की हत्या के मसले पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर हमला बोला है।

By Jp YadavEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 02:17 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 02:33 PM (IST)
Singhu Border Murder: फिल्ममेकर ने राकेश टिकैत पर लगाया सनसनीखेज आरोप
Kisan Andolan / Singhu Border Murder: नामी फिल्ममेकर ने राकेश टिकैत पर लगाया सनसनीखेज आरोप

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर पर पंजाब के दलित युवक की बेरहमी से हुई हत्या से आम लोगों के साथ बालीवुड फिल्म इंडस्ट्री तक में नाराजगी देखी जा रही है। इस कड़ी में बालीवुड फिल्ममेकर अशोक पंडित ने युवक लखबीर सिंह की हत्या को लेकर नाराजगी जताते हुए किासान आंदोलन को निशाने पर लिया है। अशोक पंडित ने युवक की हत्या के मसले पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर हमला बोला है। किसान नेता राकेश टिकैत पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं। अशोक पंडित ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि सिंघु बॉर्डर पर आर्मी की तैनाती हो। अशोक पंडित ने इशारों-इशारों में आरोपित को राकेश टिकैत का आदमी बता दिया है। 

loksabha election banner

उन्होंने ट्वीट किया है- ‘सिंघु बॉर्डर आर्मी को हैंडओवर किया जाए, इससे पहले कि ये पाकिस्तान बार्डर में तब्दील हो जाए। इन हत्यारों को अपराधियों की तरह ट्रीट क्या जाए क्योंकि ये देश की आतंरिक सुरक्षा के लिए खतरा बन चुके हैं।’

इसके साथ ही अशोक पंडित ने हमले में जान गंवाने वाले युवक लखबीर सिंह का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है- ‘ये अफगानिस्तान नहीं बल्कि सिंघु बार्डर है। जिन आतंकवादियों ने इस आदमी की हत्या की वो तालिबानी नहीं बल्कि खालिस्तानी हैं जो टिकैत (राकेश टिकैत) के आदमी हैं।’

वहीं, राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने हत्या कि उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया है। इसमें और कौन लोग शामिल थे, वह अब जांच का विषय है। इसका आंदोलन पर असर नहीं पड़ेगा।

बावजूद इसके अशोक पंडित किसान नेता राकेश टिकैत पर हमलावर हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है- 'एक निर्दोष आदमी की हत्या और लिंचिंग सिंघु बार्डर पर कर दी गई। यह टिकैत और उनके आदमियों द्वारा किया गया एक आतंकवादी कृत्य और कोल्ड ब्लडेड मर्डर है। क्या अब स्वरा भास्कर और टुकड़े टुकड़े गैंग जैसे कथित लिबरल, लुटियंस मीडिया और अर्बन नक्सल सड़कों पर प्रदर्शन नहीं करेंगे?’

गौरतलह है कि शुक्रवार सुबह सिंघु बार्डर पर एक युवक का शव मिला। पुलिस ने जांच पड़ताल में युवक की पहचान लखबीर सिंह जाहिर की, जो पंजाब के तरनतारन का रहने वाला था। घटनाक्रम के मुताबिक, बृहस्पतिवार रात को लखबीर सिंह को भालो और तलवारों से मारा गया फिर जब उसकी मौत हो गई तो उसका दाया हाथ काटकर उसके शव के साथ बैरिकेड पर लटका दिया गया। वहीं, इस मामले में एक निहंग सरबजीत ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया, जिसे शनिवार को कोर्ट ने पुलिस रिमांड में भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.