Move to Jagran APP

Kangana Ranaut: बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू की हत्या पर भड़की एक्ट्रेस कंगना, पढ़िये- ये 2 ट्वीट

Kangana Ranaut इससे पहले बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या को लेकर हिंदू संगठन गहरा रोष प्रकट कर चुके हैं। संगठन से जुड़े लोगों ने मंगोलपुरी थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया और सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 12:50 PM (IST)
रिंकू शर्मा पर कंगना रनौट ने ट्वीट किया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। सामाजिक और राजनीतिक समेत तमाम मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया देने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौट ने दिल्ली में बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट किया है- ' रिंकू शर्मा के पिता के दर्द को महसूस करें और अपने बच्चों या परिवार के सदस्यों के बारे में सोचें।... किसी दिन कोई और हिंदू जय श्रीराम कहने पर सामूहिक रूप मार दिया जाएगा।' एक अन्य ट्वीट में कंगना ने लिखा है- 'सॉरी हम असफल रहे।' बता दें कि बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या को लेकर देशभर के हिंदू संगठनों में उबाल है। लोगों ने इंटरनेट मीडिया के जरिये इंसाफ की मांग की है।

वहीं, इससे पहले रिंकू शर्मा की हत्या को लेकर हिंदू संगठन गहरा रोष प्रकट कर चुके हैं। संगठन से जुड़े लोगों ने मंगोलपुरी थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया और सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की। विश्व हिंदू परिषद ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमलावरों ने भगवान राम के मंदिर निर्माण जैसे अनुष्ठान में खलल डालने का प्रयास किया है। रिंकू शर्मा की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी गई, क्योंकि वह भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई शोभा यात्रा में जय श्री राम का उद्घोष कर रहा था।

विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने भी घटना को निंदनीय व दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि रिंकू का क्या कसूर था। सिर्फ यही न कि वह राम मंदिर के निर्माण के लिए धन संग्रह कर रहा था। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उसके बाद अब दिल्ली में जिस प्रकार की हिंसक प्रतिक्रिया निधि समर्पण कार्यक्रम के दौरान दिखाई दे रही है, उससे पता चलता है कि राम विरोधी सेकुलर बिरादरी और कुछ मुस्लिम नेता समाज में वैमनस्य पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। रिंकू की हत्या उसी जहर का परिणाम है। हम प्रशासन को चेतावनी देते हैं कि वह सभी हत्यारों को गिरफ्तार करें और उन्हें कठोरतम सजा दिलाने की व्यवस्था करें। हिंदू समाज अब ऐसी हिंसा को स्वीकार नहीं कर सकता।

गौरतलब है कि बुधवार रात को मंगोलपुरी में बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की दर्जन भर लोगों ने मार डाला। जिस दौरान लोग उसे बुरी तरह घायल कर भागे तो वह जयश्रीराम के नारे लगा रहा था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.