Move to Jagran APP

झुग्गीवासियों को खाली पड़े फ्लैटों को देने में आनाकानी कर रही है केजरीवाल सरकार: बिधूड़ी

सोमवार को दिल्ली भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। चंदगीराम अखाड़े के पास प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 02:22 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 06:36 PM (IST)
झुग्गीवासियों को खाली पड़े फ्लैटों को देने में आनाकानी कर रही है केजरीवाल सरकार: बिधूड़ी
झुग्गीवासियों को खाली पड़े फ्लैटों को देने में आनाकानी कर रही है केजरीवाल सरकार: बिधूड़ी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रेलवे ट्रैक के किनारे स्थित 48 हजार झुग्गियों को हटाने से पहले भाजपा झुग्गीवासियों को दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए फ्लैट में पुर्नवास करने की मांग कर रही है। इसको लेकर दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों और भाजपा नेताओं ने प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

विधानसभा प्रदर्शन करने जा रहे भाजपाइयों को पुलिस ने चंदगी राम अखाड़े के पास ही रोक दिया। जहां पर भाजपा नेताओं ने झुग्गीवासियों को मकान दो के नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि पिछले 6 साल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार है जिसने झुग्गी बस्तियों को उजाड़ा है लेकिन उन्हें पक्के मकान नहीं दिए। अब जब झुग्गीवासियों के ऊपर बेघर होने की तलवार लटक रही है तो उनके बनाए गए 50 हजार खाली फ्लैट उनका पुर्नवास नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि ज्यादातर रेहड़ी-पटरी पर काम करने वाले भी झुग्गियों में ही रहते हैं और केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को उन्हें स्टॉल बना कर देने के निर्देश दिए लेकिन दिल्ली सरकार ने एक भी पक्का स्टॉल बनाकर नहीं दिया। केजरीवाल सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना को भी लागू नहीं होने दिया।

बिधूड़ी ने बताया कि विधानसभा में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह वादा किया था कि दिल्ली में भी आयुष्मान भारत योजना लागू करेंगे। इससे पांच लाख का उन्हें स्वास्थ्य बीमा मिलता, लेकिन ओछी राजनीति के चलते दिल्ली में केंद्र की कल्याणकारी योजनाएं लागू नहीं की जा रही है। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली सरकार अगर जल्द ही झुग्गीवासियों को खाली पड़े 50 हजार फ्लैट में नहीं बसाती है तो भाजपा उन्हें जबरन उनका हक दिलाकर खाली पड़े फ्लैट में बसाएगी। प्रदेश भाजपा के महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि हम दिल्ली सरकार को झुग्गीवासियों के साथ अन्याय नहीं करने देंगे। झुग्गीवासियों को खाली मकानों में स्थानांतरित करने की जो जिम्मेदारी हमने ली है उसे पूरा करेंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.