नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली की नजफगढ़ जिला इकाई विधानसभा चुनाव में मिली पराजय के कारणों पर चर्चा के लिए जल्द ही बैठक का आयोजन करेगी। नजफगढ़ जिला भाजपा के अध्यक्ष सुमन प्रकाश शर्मा का कहना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा को मिले मतों का फीसद बढ़ा है, बावजूद पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में हम इस बात की समीक्षा करेंगे कि आखिर चूक कहां और किस स्तर पर हुई है।

समीक्षा में मौजूद रहेंगे सभी अधिकारी

समीक्षा बैठक विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से आयोजित होंगे। इसमें क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी मंडलों के अध्यक्ष, महामंत्री, मोर्चा अध्यक्ष व मोर्चा के महामंत्री सभी उपस्थित रहेंगे।

समीक्षा बेहद जरूरी

सुमन प्रकाश शर्मा बताते हैं कि समीक्षा बेहद जरूरी है ताकि कमजोर बिंदुओं की हमें जानकारी हो। कमजोर बिंदुओं का पता चलने पर निश्चित तौर पर जहां सुधार की जरूरत होगी, वहां सुधार किए जाएंगे।

खुलकर होगी चर्चा

ऐसा तभी हो सकेगा, जब सभी खुलकर चर्चा करें। समीक्षा बैठक के अलावा पार्टी के कार्यकर्ता केंद्र सरकार की नीतियों का प्रचार पहले की तरह ही करते रहेंगे। केंद्र सरकार की ओर से जनहित को ध्यान में रखते हुए चलाई जा रही योजनाओं से लोगों को अवगत कराया जाता रहेगा।

कार्यकर्ताओं को जोड़ने का अभियान रहेगा जारी

पार्टी के कार्यकर्ता अधिक से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़ने का अभियान जारी रखेंगे। संगठन की बैठकें नियमित तौर पर होती रहेंगी। पार्टी के केंद्रीय व प्रदेश कार्यालय से जिला इकाई के लिए जो भी निर्देश आएंगे, उनका पालन सुनिश्चित किया जाएगा। बता दें दिल्‍ली के इस बार के हुए विधानसभा चुनाव  में आम आदमी पार्टी को जीत मिली है। उसे 62 सीटों पर जीत मिली वहीं भाजपा के हिस्‍से में 8 सीटें ही आ सकी। वहीं कांग्रेस की बात करें तो उसके हिस्‍से में एक भी सीट नहीं आई। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस