Move to Jagran APP

मजदूरों की मौत के लिए केजरीवाल सरकार जिम्मेदार, तिवारी बोले- ये हत्या है

अरविंद केजरीवाल सरकार की लापरवाही से पिछले तीन सालों में 50 से ज्यादा मजदूरों की मौत हो चुकी है। इसलिए यह दुर्घटना नहीं हत्या है और इसके लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

By Edited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 09:03 PM (IST)
मजदूरों की मौत के लिए केजरीवाल सरकार जिम्मेदार, तिवारी बोले- ये हत्या है
मजदूरों की मौत के लिए केजरीवाल सरकार जिम्मेदार, तिवारी बोले- ये हत्या है

नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। मोती नगर में सीवर की सफाई कर रहे पांच सफाईकर्मियों की मौत के लिए भाजपा ने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि सीवर की सफाई के लिए सुरक्षित उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए हैं। अरविंद केजरीवाल सरकार की लापरवाही से पिछले तीन सालों में 50 से ज्यादा मजदूरों की मौत हो चुकी है। इसलिए यह दुर्घटना नहीं हत्या है और इसके लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

loksabha election banner

केजरीवाल सरकार ने पूरा नहीं किया वादा 
प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में तिवारी ने कहा कि सीवर साफ करते हुए मजदूरों की मौत को लेकर पिछले वर्ष केंद्रीय सफाई मजदूर आयोग ने हस्तक्षेप किया था। उसके बाद हमेशा की तरह अपनी गुमराह करने वाली राजनीति के तहत केजरीवाल ने दिल्ली में सीवर सेप्टिक टैंक साफ करने के लिए मशीनें उपलब्ध कराने का वादा किया था। उन्होंने हाथ से सीवर व सेप्टिक टैंक की सफाई करने पर प्रतिबंध लगाने की भी घोषणा की थी। लेकिन अपना वादा पूरा नहीं किया और लगभग एक वर्ष बाद फिर से पांच मजदूरों की मौत हो गई। जांच एजेंसियों को दिल्ली सरकार की इस लापरवाही को ध्यान में रखकर जांच करनी चाहिए। 

Image result for दिल्ली मजदूर मौत सीवर लाइन

सफाई कर्मचारियों की परवाह नहीं
मनोज तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री को सफाई कर्मचारियों के जीवन की परवाह नहीं है, लेकिन पूरी दिल्ली में झूठे वादों वाले पोस्टर लगाकर सस्ती वाहवाही लूट रहे हैं। आम आदमी पार्टी की ओर से पूरी दिल्ली में पोस्टर लगाए गए हैं कि उसकी सरकार ने सफाई कर्मचारियों का वेतन बढ़ाया था जिसे भाजपा ने कोर्ट में जाकर कम करा दी है। जबकि इसमें किसी तरह की कोई सच्चाई नहीं है। इस तरह के पोस्टर लगाकर वह दिल्लीवासियों व सफाई कर्मचारियों को गुमराह कर रहे हैं।

सवालों के घेरे में दिल्ली जल बोर्ड का कामकाज 
भाजपा का कहना है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाला दिल्ली जल बोर्ड का कामकाज सवालों के घेरे में है। न तो सीवर लाइन की नियमित सफाई होती है और न बड़े नालों की। इस कारण दिल्लीवासियों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ता है और मजदूरों की जान जा रही है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर नरेंद्र चावला ने कहा कि मुख्यमंत्री के खिलाफ हत्या की साजिश का मामला दर्ज होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.