नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दक्षिण कोरिया के दौरे पर सवाल उठाया है। उसका कहना है कि मुख्यमंत्री सरकारी खर्चे पर अपने सलाहकारों को विदेश भ्रमण करा रहे हैं। वह दिल्ली में यमुना को प्रदूषण मुक्त करने और दिल्ली के नालों की सफाई करने में विफल रहे हैं। अब लोगों को गुमराह करने के लिए दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल से उस नाले की फोटो ट्वीट कर रहे हैं जिसे पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया गया है। उनकी इस यात्रा से दिल्ली को कोई लाभ नहीं होगा। वहां से लौटकर वह दिल्ली के नालों को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने का सपना जरूर दिखाएंगे।

दोहरे चरित्र की खुल गई पोल 
दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का दक्षिण कोरिया का दौरा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दोहरे चरित्र की पोल खोलता है। सादगी और आम आदमी की छवि के साथ सत्ता में आने वाला नेता प्रथम श्रेणी में विदेश के लिए उड़ान भरता है। इसके साथ ही वह अपने निजी सहायक को बिजनेस क्लास में ले जाता है।

बदल लिया है हुलिया 
विदेशी मेहमानों से मिलने के लिए राष्ट्रपति भवन में चप्पल पहनकर जाने वाले केजरीवाल विदेश दौरे में अपना हुलिया बदल लिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते तो विदेश जाने वाले प्रतिनिधिमंडल का आकार छोटा कर सकते थे। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल के जिन सदस्यों ने अपनी स्वीकृत सीमा से बाहर जाकर सरकारी खर्च पर यात्रा की है उनसे वसूली होनी चाहिए।