Move to Jagran APP

Delhi weather News: दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट, पढ़िए IMD का पूर्वानुमान

Delhi weather News दिल्ली की हवा बृहस्पतिवार को भी साफ ही रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 64 रहा। सोमवार को यह 62 मंगलवार को 63 जबकि बुधवार को सिर्फ 60 था।

By Pradeep Kumar ChauhanEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 10:27 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 10:27 PM (IST)
Delhi weather News: दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट, पढ़िए IMD का पूर्वानुमान
Delhi weather News: मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। राजधानी दिल्ली में सप्ताह के आखिर में एक बार फिर हल्की बरसात का दौर शुरू होगा। यह दौर दो से तीन दिन चलेगा। इस दौरान तेज झोंकेदार हवाएं भी चलेंगी तो गर्मी से राहत मिलेगी। इस बीच बृहस्पतिवार को भी सूरज और बादलों की आवाजाही तो चली, लेकिन मौसम शुष्क ही बना रहा। दिल्ली में कहीं भी बरसात नहीं हुई।

loksabha election banner

अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 69 से 89 प्रतिशत रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे।

बरसात होने के आसार नहीं हैं, लेकिन उमस भरी गर्मी से राहत बनी रह सकती है। दूसरी तरफ दिल्ली की हवा बृहस्पतिवार को भी साफ ही रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 64 रहा। सोमवार को यह 62, मंगलवार को 63 जबकि बुधवार को सिर्फ 60 था। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है। सफर इंडिया का अनुमान है कि हाल फिलहाल एयर इंडेक्स इसी के आसपास बना रहेगा।

दरअसल, बुधवार को दिल्ली में बरसात भले नहीं हुई, लेकिन दिन भर चली बादलों और सूरज की आंखमिचौली से राहत बरकरार रही। न तापमान में वृद्धि हुई और न ही उमस महसूस हुई। बृहस्पतिवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Delhi MCD News: अब ड्रोन से तलाशे जाएंगे संपत्तिकर के डिफाल्टर, संपत्तियों की तैयार होगी थ्री डी इमेज

ये भी पढ़ें- Comedian Raju Srivastava: राजू श्रीवास्तव को लेकर अभिनेता राजपाल यादव ने शेयर किया भावुक करने वाला वीडियो, जरूर देखें

बुधवार को भी ज्यादातर इलाकों में सुबह से ही बादलों की आवाजाही लगी रही। बीच-बीच में हल्की धूप भी निकलती रही। दिन भर बादल छाए रहने से तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ। हवा भी जारी रही। अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24.6 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 59 से 92 प्रतिशत तक रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.