Move to Jagran APP

Augusta Westland Case: गौतम खेतान को सुप्रीम कोर्ट से झटका, HC के फैसले पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के उस फैसले को रद कर दिया है जिसमें गौतम खेतान के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाई गई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 12:29 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 01:11 PM (IST)
Augusta Westland Case: गौतम खेतान को सुप्रीम कोर्ट से झटका, HC के फैसले पर लगाई रोक
Augusta Westland Case: गौतम खेतान को सुप्रीम कोर्ट से झटका, HC के फैसले पर लगाई रोक

नई दिल्ली, एएनआइ। augusta westland case: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में आरोपित गौतम खेतान को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के उस फैसले को रद कर दिया है, जिसमें गौतम खेतान के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाई गई थी। इसी के साथ मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली HC से गौमत खेतान की याचिका पर दोबारा सुनवाई के लिए कहा है।

prime article banner

यह है पूरा मामला

दरअसल, मंगलवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने काला धन के जिस दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को निरस्त किया, उसमें कहा गया था कि ब्लैक मनी कानून, अप्रैल 2016 से पहले यह लागू नहीं होगा। यही वजह थी कि दिल्ली हाई कोर्ट ने गौतम खेतान का मामला अप्रैल, 2016 से पहले का होने के चलते मामले का निरस्त कर दिया था। हाई कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।  अपनी याचिका में केंद्र सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि हाई कोर्ट के निर्णय का असर अन्य मामलों पर भी पड़ सकता है, इसलिए मामले पर पुनर्विचार किया जाए।

यहां पर बता दें कि 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी घोटाले में गौतम खेतान भी आरोपित हैं और काला धन अधिनियम के तहत उन्हें इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.