नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के ऑफिस ने दी है। बता दें कि तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत के कारण दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कोरोना टेस्‍ट हुआ जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री के ऑफिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। इससे मंगलवार को भी उनकी कोरोना जांच कराई गई थी। मंगलवार को उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे उनकी जांच भी हुई थी मगर रिपोर्ट निगेटिव आई थी उस वक्‍त संक्रमण की पुष्‍टि नहीं हो पाई थी। हालांकि संक्रमण की अब पुष्‍टि हो चुकी है। विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनकी हालत पर नजर रखे हुए हैं।

जब उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था तब स्वास्थ्य मंत्री ने खुद ही ट्वीट कर अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी दी थी। इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी।

डॉक्टरों के मुताबिक जैन की हालत में ठीक है। अभी उन्हें रह-रह कर बुखार आ रहा है। दवा का असर खत्म होते ही बुखार तेज हो रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर लगातार नजर रखी जा रही है। बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी है। अरविंद केजरीवाल को भी कुछ समय पहले बुखार और गले में खराश की शिकायत हुई थी मगर उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि आतिशी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से कार्यकर्ता दुखी हैं। सभी जल्‍द से जल्‍द उनके ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस