Move to Jagran APP

तीन जून को बंगाल एकजुटता दिवस मनाएगा भारतीय मजदूर संघ

विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही बंगाल में जारी हिंसा के खिलाफ व पीड़ित लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) द्वारा तीन जून को बंगाल एकजुटता दिवस के रूप में मनाया जाएगा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 09:00 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 09:00 PM (IST)
तीन जून को बंगाल एकजुटता दिवस मनाएगा भारतीय मजदूर संघ
बीएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिरण्मय पंड्या की अध्यक्षता में आनलाइन माध्यम से आयोजित राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया।

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से ही बंगाल में जारी हिंसा के खिलाफ व पीड़ित लोगों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) द्वारा तीन जून को बंगाल एकजुटता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। यह निर्णय बीएमएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिरण्मय पंड्या की अध्यक्षता में आनलाइन माध्यम से आयोजित राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया।

loksabha election banner

इस दिन वेबिनार व सेमिनार आयोजित कर बंगाल हिंसा पीड़ितों के प्रति एकजुटता दिखाई जाएगी। इसी तरह राज्य सरकारों को मांग पत्र सौंपे जाएंगे। पश्चिम बंगाल सरकार को ज्ञापन भेजकर सत्तारूढ़ दल द्वारा प्रायोजित हिंसा को रोकने की मांग की जाएगी। बीएमएस जारी हिंसा में गरीब लोग, मछली विक्रेता, आटो चालक व स्ट्रीट वेंडर को निशाना बनाए जाने से खासा चिंतित है।

यह समय आपस में लड़ने का समय नहीं : केजरीवाल

इधर, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह समय आपस मे लड़ने का नहीं, बल्कि कोरोना वायरस से मिलकर निपटने का है। उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव अलपन बंद्योपाध्याय का केंद्र द्वारा अचानक तबादला करने की खबरों के मद्देनजर यह बयान दिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'यह समय राज्य सरकारों से लड़ने का नहीं है। यह समय राज्य सरकारों की मदद करने, उन्हें टीके उपलब्ध कराने और उनको साथ लेकर टीम इंडिया बनकर काम करने का है। लड़ाई-झगड़े और राजनीति करने के लिए पूरी जिंदगी पड़ी है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.