Move to Jagran APP

Delhi Double Murder: दिल्ली में अलसुबह भाजपा कार्यकर्ता को गोलियों से भूना, बेटे को मारा चाकू; दोनों की मौत

Delhi Crime News बदमाशों की गोलियों का शिकार हुए मृतक की पहचान जुल्फिकार कुरैशी के रूप में हुई है। वहीं जुल्फिकार के बेटे जांबाज कुरैशी को गंभीर हालत में स्वामी दयानंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 01:07 PM (IST)
Delhi Double Murder: दिल्ली में अलसुबह भाजपा कार्यकर्ता को गोलियों से भूना, बेटे को मारा चाकू; दोनों की मौत
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जुल्फिकार कुरैशी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। Delhi Crime News: पूर्वी दिल्ली का नंद नगरी इलाका सोमवार सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट और चीखपुकार से गूंज उठा। दरअसल, सोमवार सुबह हथियार से लैस बदमाशों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी। इसके साथ ही वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ता के बेटे पर भी चाकू से कई वार किए। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं, वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। बदमाशों की गोलियों का शिकार हुए मृतक की पहचान जुल्फिकार कुरैशी के रूप में हुई, जबकि जुल्फिकार के बेटे जांबाज कुरैशी चाकुओं से गोदकर मारा गया। वहीं, पुलिस ने बताया है कि जांबाज ने मरने से पहले तीन बदमाशों नासिर, राशिद और ताहिर का नाम लिया है। तीनों सुंदर नगरी के रहने वाले हैं। जुल्फिकार की तीनों से रंजिश चल रही थी। तीनों बदमाशों का सुंदर नगरी में कबाड़े का काम है।

loksabha election banner

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, पिता जुल्फिकार कुरैशी और उनके पुत्र जांबाज कुरैशी फ़ज़ीर की नमाज पढ़कर सोमवार सुबह जैसे ही मस्जिद से बाहर निकले। वहां पर पहले से ही गली में घात लगाए बैठे बदमाशों ने दोनों पर हमला कर दिया। सुबह का वक्त होने के कारण भीड़ नहीं थी। ऐसे में मदद भी नहीं मिल गई।

पहले भी कई बार हो चुका था हमला

स्थानीय लोगों की मानें तो जुल्फिकार कुरैशी पर पहले भी कई बार हमले हो चुके है। पुलिस की ओर से उन्हें एक पीएसओ भी मिला हुआ है, वारदात के वक्त वह साथ नहीं था। जुल्फिकार भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा व संघ से जुड़े इंद्रेश कुमार के हिमालय परिवार से जुड़े हुए थे।

असामाजिक तत्वों के खिलाफ खोला था मोर्चा

जुल्फिकार कुरैशी ने कई माफिया और मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था। उनकी हत्या क्यों हुई? अभी इसका खुलासा नहीं हो सका है। जुल्फिकार कुरैशी की दिन-दहाड़े हत्या से इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं, हत्या की बात सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस भी अभी कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस की ओर से कहा गया है कि बदमाशों की तलाश तेज कर दी गई है।  

यह भी देखें: BJP नेता Zulfikar Qureshi की गोली मारकर हत्‍या, बेटे पर भी चाकू से किया वार

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.