Move to Jagran APP

अखाड़े में नजर आएंगे पहलवान बजरंग, भारत केसरी कुश्ती दंगल में लेंगे हिस्सा

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के चलते भारत के स्टार पहलवान जहां दंगल से दूरी बनाए हुए हैं वहीं भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया दंगल में खेल रहे हैं।

By Amit MishraEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 05:15 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 11:08 PM (IST)
अखाड़े में नजर आएंगे पहलवान बजरंग, भारत केसरी कुश्ती दंगल में लेंगे हिस्सा
अखाड़े में नजर आएंगे पहलवान बजरंग, भारत केसरी कुश्ती दंगल में लेंगे हिस्सा

गुरुग्राम [जेएनएन]। हरियाणा खेल विभाग की तरफ से शहीदी दिवस पर 21 से 23 मार्च तक भिवानी भीम स्टेडियम में आयोजित एक करोड़ के इनामी भारत केसरी कुश्ती दंगल के लिए शुक्रवार को रेलवे टीम की घोषणा की गई। कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के चलते भारत के स्टार पहलवान जहां दंगल से दूरी बनाए हुए हैं वहीं भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया दंगल में खेल रहे हैं।

loksabha election banner

ट्रायल में बजरंग पहलवान ने लिया भाग 

रेलवे टीम के लिए शुक्रवार को ट्रायल का आयोजन किया गया था जिसमें बजरंग ने भाग लिया था। बजरंग पुनिया रेलवे की टीम की तरफ से खेलते हैं और दंगल में उतर रहे हैं। बजरंग का कहना है कि वो दंगल में उतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है कि स्टार मुकाबले आ रहे हैं या नहीं। वे हर पहलवान को स्टार मानते हैं और मुकाबले में प्रतिद्वंदी को स्टार मानकर लड़ते हैं। इसलिए दंगल में भाग ले रहे हैं। बजरंग ने कहा कि दंगल में कौन-कौन पहलवान शामिल हो रहे हैं उनको जानकारी नहीं हैं लेकिन वे सभी मुकाबलों के लिए तैयार है।

ये खिलाड़ी ले रहे हैं हिस्सा 

रेलवे की लड़कों की टीम में 57 किलोग्राम वर्ग में नितिन राठी, 65 किलोग्राम वर्ग में बजरंग पुनिया और 74 किलोग्राम वर्ग में प्रवीण राणा व 86 किलोग्राम वर्ग में पवन कुमार और 97 किलोग्राम वर्ग में सत्यवर्त कादयान शामिल हैं। लड़कियों के वर्ग में 48 किलोग्राम वर्ग में सीमा व 57 किलोग्राम वर्ग में ललिता और 62 किलोग्राम वर्ग में सरिता, 68 किलोग्राम वर्ग में ऋतू मलिक और 75 किलोग्राम वर्ग में किरन बिश्नोई शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: यूपीः नाबिल के शतक से बांग्लादेश ने बनाई 173 रन की बढ़त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.