Move to Jagran APP

ऑटो एक्सपो 2020 में कोरोना वायरस का खतरा टला, स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर

Auto Expo 2020 में फिलहाल कोरोना वायरस का खतरा टल चुका है। विदेश मंत्रालय की पहल के बाद एक्सपो मार्ट में चीन से आए 22 अधिकारी व कर्मचारी वापस चले गए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 10:51 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 10:51 PM (IST)
ऑटो एक्सपो 2020 में कोरोना वायरस का खतरा टला, स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर
ऑटो एक्सपो 2020 में कोरोना वायरस का खतरा टला, स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता।  Auto Expo 2020: बुधवार से शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2020 में फिलहाल कोरोना वायरस का खतरा टल चुका है। विदेश मंत्रालय की पहल के बाद एक्सपो मार्ट में चीन से आए 22 अधिकारी व कर्मचारी वापस चले गए हैं। इन स्टाल की जिम्मेदारी अब कंपनी में काम करने वाले भारतीयों के हवाले है।

prime article banner

आयोजक सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स एसोसिएशन (सियाम) के उप महानिदेशक सुगातो सेन ने बताया कि चीन से स्टाल तैयार करने के लिए 22 अधिकारियों व कर्मचारियों का प्रतिनिमंडल एक्सपो मार्ट में आया था। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए वे लोग स्टाल तैयार कर वापस चले गए। इन स्टाल्स का जिम्मा अब पूरी तरह से चीन की कंपनियों में तैनात भारतीय अधिकारियों व कर्मचारियों पर है।

दो और प्रतिनिधि चीन को रवाना

ऑटो एक्सपो की तैयारियों को लेकर चीन से आए अधिकारियों व कर्मचारियों में से दो और बुधवार को वापस लौट गए। अब चीन से आए 17 प्रतिनिधि जिले में मौजूद हैं। हालांकि, इनको ऑटो एक्सपो से दूर रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से इन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 28 दिनों तक इन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और कमरों से निकलने के लिए भी मना किया गया है, जिससे संक्रमित होने पर कोरोना वायरस न फैले।

चप्पे-चप्पे पर रहेगा पुलिस का पहरा

नॉलेज पार्क के इंडिया एक्सपो मार्ट में दो मार्च से शुरू होने वाले इंटरनेशनल ज्योलॉजिकल कांग्रेस 2020 के लिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। अंतराष्ट्रीय सम्मेलन के लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने मंगलवार रात पुलिस के आला अधिकारियों, होटलों के प्रतिनिधि, परिवहन, प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई। बैठक के दौरान पुलिस कमिश्नर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में करीब 150 देशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। सम्मेलन में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहेगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्धाटन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.