नई दिल्ली, एएनआइ। Delhi Lockdown 4 Guideline: दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार लॉकडाउन-4 के दौरान ऑटो-टैक्सी चलाने की इजाजत दे सकती है। इस बीच दिल्ली में बड़ी संख्या में ऑटो चालकों ने दिल्ली सरकार से गुहार भी लगाई है कि हमें सड़कों पर अपने वाहनों को उतारने की इजाजत मिले। उन्होंने अपनी गुजारिश में यह भी विश्वास दिलाया है कि ऑटो चलाने के दौरान ड्राइवर केंद्र सरकार द्वारा तय किए गए सारे नियमों का पूरी तरह से पालन करेंगे। इसी के साथ ऑटो चालकों ने उम्मीद जताई है कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी छूट में ऑटो संचालन को भी शामिल किया जाएगा।

पूर्वी दिल्ली के मंडावली में रहने वाले ऑटो ड्राइवरों का कहना है कि वह चाहते हैं कि दिल्ली सरकार तिपहिया वाहनों को चलाने इजाजत दे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर जारी सभी नियमों को वह पूरी तरह से मानेंगे। कई ऑटो ड्राइवर का कहना है कि तकरीबन 2 महीने से सभी खाली बैठे हैं। जमा पूंजी भी खत्म हो रही है, इस तरह और अधिक दिन रहना संभव नहीं होगा। उनका यह भी कहना है कि वह कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर सिर्फ एक ही सवारी को बैठाएंगे। 

वहीं, एक ऑटो ड्राइवर सुनील कुमार यादव ने बताया कि लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं, क्योंकि ट्रेनों के साथ विमान सेवाएं भी बंद हैं। पर्यटन बिल्कुल ठप है और दूसरे राज्यों से लोगों का आना शून्य है।

एक अन्य ऑटो ड्राइवर मोहम्मद नफीस कहते हैं कि दिल्ली सरकार को एक ऑटो में दो लोगों को बैठने की इजाजत देनी चाहिए। अगर परिवार के लोग हों तो, क्योंकि एक ही सवारी में मुश्किल होगी।

बता दें कि 22 मार्च से ही दिल्ली में ऑटो का संचालन बंद है।  ऐसे में अब तकरीबन 2 महीने बाद ऑटो चालक के सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है। यही वजह है कि ऑटो ड्राइवर लॉकडाउन-4 में मिली ढील के तहत संचालन की मांग कर रहे हैं।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस