Move to Jagran APP

एटीएम बूथ में देर रात लगी भीषण आग, 15 लाख रुपये जलने की आशंका

पुलिस के अनुसार एटीएम में आग लगने की सभी संभावनाओं और साजिशों को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। मार्केट में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली जा रही है।

By Amit SinghEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 01:36 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 01:36 PM (IST)
एटीएम बूथ में देर रात लगी भीषण आग, 15 लाख रुपये जलने की आशंका
एटीएम बूथ में देर रात लगी भीषण आग, 15 लाख रुपये जलने की आशंका

नोएडा, जेएनएन। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में देर रात एक एटीएम बूथ में आग लग गई। इस एटीएम बूथ पर बैंक की तरफ से कोई गार्ड तैनात नहीं किया गया है। इसलिए आग की समय से पुलिस या फायर ब्रिगेड को सूचना नहीं मिली। आग से बूथ और उसमें रखी एटीएम मशीन पूरी तरह से जल गई है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि एटीएम मशीन में रखे तकरीबन 15 लाख रुपये भी जलकर राख हो गए हैं।

loksabha election banner

आग लगने की ये घटना ग्रेटर नोएडा के कासना कोतवाली क्षेत्र के अल्फा कमर्शियल बेल्ट में हुई है। यहां स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक का एटीएम बूथ है। बूथ में देर रात किसी वजह से अचानक आग लग गई थी। गार्ड मौजूद न होने से आग लगने की सूचना तत्काल फायर विभाग को नहीं दी जा सकी।

सुबह करीब पांच बजे वहां से गुजरने रहे लोगों ने पुलिस व फायर विभाग को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस ने आग को काबू किया। हालांकि, तब तक पूरा एटीएम बूथ और उसमें रखी मशीन पूरी तरह से जल चुकी थी। पुलिस ने बैंक प्रबंधन को एटीएम में आग लगने की सूचना दे दी है।

बैंक प्रबंधन ने पुलिस को बताया है कि बृहस्पतिवा को दिन में इस एटीएम मशीन में 20 लाख रुपए डाले गए थे । बैंक ने अनुमान जताया है कि जिस वक्त आग लगी है मशीन में तकरीबन 15 लाख रुपये होंगे। ऐसे में आशंका है कि आग कि वजह से मशीन में मौजूद लगभग 15 लाख रुपये जल गए हैं। हालांकि बैंक ने अभी पुलिस को एटीएम से हुई निकासी और उसमें बैलेंस रकम की आधिकारिक सूचना नहीं दी है।

पुलिस को बैंक द्वारा आधिकारिक सूचना मिलने का इंतजार है। पुलिस के अनुसार इसी से स्पष्ट हो सकेगा कि एटीएम में कितने रुपये जले हैं। उधर, अग्निशमन विभाग का कहना है कि आग लगने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं है। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। पुलिस के अनुसार एटीएम में आग लगने की सभी संभावनाओं और साजिशों को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। मार्केट में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग खंगाली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.