नई दिल्ली [जेएनएन]। मीठी आवाज के सुरों से आंखों में मोहब्बत का कजरा लगाने वाली आशा भी मोम के पुतले में ढल गईं हैं। भारत में पहली बार खुल रहे मैडम तुसाद संग्रहालय में बॉलीवुड की मशहूर हस्ती आशा भोंसले का भी नाम भी जुड़ गया है। मंगलवार को खुद आशा भोंसले ने अपने मोम के पुतले का अनावरण किया।'क्वीन ऑफ मेलोडी' के नाम से मशहूर बॉलीवुड गायिका आशा भोसले का पुतला दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूजियम मे नजर आएगा। 

बरबस ही निकला : चुरा लिया है तुमने जो दिल को

अनावरण समारोह के दौरान जब गायिका ने अपने पुतले से पर्दा हटाया तो अवाक रह गईं। हाथ में माइक, क्रीम-गोल्डन साड़ी और किसी गीत में सुर लगाने जैसी अभूतपूर्व मुद्रा, पुतला इसी अंदाज में नजर आएगा। अपने सामने मोम का हूबहू अक्स देखकर आशा बोल पड़ीं, चुरा लिया है तुमने जो दिल को। यह पुतला संग्रहालय की विशेष संगीत वीथिका (म्यूजिक जोन) में रखा जाएगा।

...जब आशा ने ली चुटकी

आशा ने खुद के पुतले की जमकर तारीफ की साथ ही मैडम तुसाद संग्रहालय का धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि जीवन में बहुत कुछ मिला, कई सम्मान मिले, लेकिन जैसी हूं वैसा पहली बार मिला है। इससे मैं अभिभूत हूं। इस दौरान उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि मैडम तुसाद वालों को अब जाकर मेरी याद आई। कोई बात नहीं, कम से कम याद तो आई। आशा भोसले के नाम 11 हजार गाना गाने का गिनीज बुक रिकॉर्ड भी है।

1 दिसंबर से शुरू हो जाएगा संग्रहालय

संग्रहालय को शुरू करने को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। मर्लिन एंटरटेनमेंट इंडिया के महाप्रबंधक व निर्देशक अंशुल जैन ने बताया कि लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। मैडम तुसाद 1 दिसंबर से आम लोगों के लिए खुल जाएगा, टिकट के बुकिंग शुरू हो चुकी है। पिछले दिनों यहां मुगल-ए-आजम की अनारकली मधुबाला के पुतले का अनावरण किया गया था। संगीत वीथिका में श्रेया घोषाल, सोनू निगम, माइकल जैक्सन, लेडी गागा व बेयोंसे का पुतला भी रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 'बिग बॉस' में धमाका करेंगी NCR की 3 'देवियां', जानें किसकी है सर्वाधिक चर्चा

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस