नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी (AAP) ने कहा है कि दिल्ली विधानसभा सदन में टेबल हुई कैग रिपोर्ट ने आम आदमी पार्टी के उस दावे को सही ठहराया, जिसमें आप ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ने एमसीडी का बेड़ागर्क कर दिया है।

AAP के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा कि हमारी पार्टी शुरू से ही कहती आई है कि भारतीय जनता पार्टी और काग्रेस पार्टियों ने मिलकर नगर-निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा और दिल्ली को कूड़े को डिब्बा बना दिया है। इस पर अब कैग ने भी अपनी मुहर लगा दी है।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएजी की रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीएजी राजनीतिक दबाव में काम कर रहा है। केजरीवाल ने कहा कि सीएजी को राजनीति करना बंद कर देनी चाहिए और राजनीति को नेताओं के लिए छोड़ देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार समेत दूसरे राज्य सरकारों के विज्ञापनों का भी ऑडिट करना चाहिए। राजनीति नहीं करनी चाहिए। दरअसल सीएजी रिपोर्ट में दिल्ली सरकार के दिल्ली से बाहर दिए गए विज्ञापनों पर सवाल उठाए गए हैं।

इस मसले पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए केजरीवाल ने कहा कि ऐसा कौन से कानून में लिखा है कि दिल्ली के बाहर के अखबारों में विज्ञापन नहीं दे सकते। दिल्ली में अब बिजनेस करना आसान हो गया है और यहां पर एजुकेशन-हेल्थ की फील्ड में इतने अच्छे काम हो रहे हैं।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस