नई दिल्ली [जेएनएन] आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक खत्म हो चुकी है। कुमार विश्वास पार्टी सदस्यों के साथ इस बैठक में मौजूद रहे। पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे। बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और केंद्र सरकार व उपराज्यपाल पर निशाना साधा।

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मध्य प्रदेश, हरियाणा विधानसभा का चुनाव लड़ने की मांग तो उठी लेकिन पार्टी नेतृत्व कोई अंतिम फैसला नहीं कर पाया। गुजरात चुनाव को लेकर भी हुई चर्चा और करीब डेढ़ सौ सीटों पर पूरी ताकत से लड़ने का फैसला किया गया।

दिल्ली सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया गया

इससे पहले राष्ट्रीय परिषद की बैठक में दिल्ली सरकार की उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि अन्य राज्यों से आए कार्यकर्ताओं से दिल्ली सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया गया है। आम आदमी पार्टी का गठन का करप्शन खत्म करने के मकसद से हुआ है। उसका पहला विपक्ष पंजाब में काम कर रहा है। सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर एन्टी करप्शन ब्रांच को छीनने का आरोप भी लगाया।

देश में नाम हो रहा है

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 'ईज ऑफ डुइंग बिजनेस' की वजह से देश में नाम हो रहा है, लोग चाहते हैं कि रिश्वतखोरी बंद हो। 'ईज ऑफ डुइंग बिजनेस' में भारत की रैंकिंग 100वें स्थान पर सिर्फ दिल्ली और मुम्बई की वजह से पहुंची है।

मंत्री बुनियादी सेवा भी नहीं लेते हैं

मनीष सिसोदिया ने बताया कि रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में जहां बिजली का कनेक्शन 148 दिन में मिलता था वो अब 35 दिन में मिल जाता है। हम तो एक आदमी को 1 दिन में कनेक्शन देना चाहते हैं। केंद्र सरकार टांग अड़ाना बंद कर दे तो एक साल में हेल्थ और शिक्षा में दिल्ली को बेहतर स्टेट बनाकर दिखा देंगे। सिसोदिया ने कहा कि मैं नहीं कहता कि नीचे बाबुओं ने रिश्वत लेनी बंद कर दी। हालांकि टॉप में आज दिल्ली कैबिनेट में एक भी मंत्री रिश्वत नहीं लेता। यहां तक कि सारे मंत्री बुनियादी सेवा भी नहीं लेते हैं।

मिसाल बना हेल्थ मॉडल 

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली का हेल्थ मॉडल दिल्ली ही नहीं देश के लिए मिसाल बन रहा है। लोगों के घर के पास मुफ्त में डॉक्टर इलाज देता है। 200 तरह के टेस्ट फ्री होते हैं, दवाई फ्री मिलती है। 15 से 20 लाख में मोहल्ला क्लीनिक बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विधायक अमानतुल्लाह खान की वापसी पर घिरी AAP, बड़े नेताओं पर उठे सवाल

यह भी पढ़ें: Exclusive: विश्वास का सनसनीखेज दावा- कई AAP विधायक मेरे संपर्क में

 

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस