Move to Jagran APP

केजरीवाल ने फरीदाबाद सीट पर खेला बड़ा दांव, पढ़िए- कैसे बढ़ी BJP-कांग्रेस की मुश्किल

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) दिल्ली से सटी फरीदाबाद लोकसभा सीट से नवीन जयहिंद को चुनाव मैदान में उतारकर ब्राह्मण कार्ड खेला है। फरीदाबाद में करीब दो लाख मतदाता ब्राह्मण हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 06:44 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 06:47 PM (IST)
केजरीवाल ने फरीदाबाद सीट पर खेला बड़ा दांव, पढ़िए- कैसे बढ़ी BJP-कांग्रेस की मुश्किल
केजरीवाल ने फरीदाबाद सीट पर खेला बड़ा दांव, पढ़िए- कैसे बढ़ी BJP-कांग्रेस की मुश्किल

नई दिल्ली [बिजेंद्र बंसल]। आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के हरियाणा प्रदेश संयोजक नवीन जयहिंद जननायक जनता पार्टी (जजपा) और AAP के बीच गठबंधन से फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के खिलाफ ताल ठोकेंगे। फरीदाबाद में अभी तक कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवार गुर्जर तथा बसपा और इनेलो के प्रत्याशी जाट हैं।

loksabha election banner

नवीन जयहिंद को चुनाव मैदान में उतारकर AAP ने ब्राह्मण कार्ड खेला है। फरीदाबाद में करीब दो लाख मतदाता ब्राह्मण हैं। AAP ने रविवार को प्रदेश में जजपा के साथ गठबंधन के तहत अपने हिस्से में आई करनाल, अंबाला और फरीदाबाद सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिए। करनाल से पानीपत निवासी वकील कृष्णकुमार अग्रवाल और अंबाला से सेवानिवृत्त डीजीपी पृथ्वीराज AAP के उम्मीदवार होंगे।

बता दें, हरियाणा में जजपा और आप के बीच 7 व 3 सीटों का बंटवारा हुआ था। जजपा ने अपने हिस्से की सात सीटों में चार पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

रविवार को AAP  के दिल्ली स्थित मुख्यालय में जजपा नेता दुष्यंत चौटाला के समक्ष AAP के प्रदेश प्रभारी गोपाल राय और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने तीनों उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं होने पर एक बार फिर गोपाल राय ने कहा कि अब दोनों तरफ से महागठबंधन संबंधी सभी दरवाजे बंद हो गए हैं, इसलिए दोनों ही दलों ने अपने उम्मीदवार और उनके नामांकन पत्र दाखिल करने की तारीख घोषित कर दी है।

नवीन जयहिंद ने इस मौके पर कहा कि हरियाणा में कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो भाजपा प्रत्याशियों की जीत में सहायक होंगे मगर अब जजपा-आप गठबंधन के प्रत्याशी इस मिलीभगत का पर्दाफाश करते हुए अपनी जीत दर्ज करेंगे।

हिसार से निवर्तमान सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जजपा-AAP गठबंधन होने से भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दबाव में हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में AAP-जजपा गठबंधन के नेता दो रोड शो और बड़ी रैलियां करेंगे। अभी इन रैलियों की जगह और रोड शो की तारीख तय नहीं हुई है, मगर इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे।

सांसद दुष्यंत चौटाला ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों के संयुक्त कार्यक्रम निर्धारित किए जा रहे हैं। इनके तहत दिल्ली के मुख्यमत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा में दो रोड शो और दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि एक रोड शो सोनीपत से पंचकूला तक जाएगा। यह जीटी रोड बेल्ट पर पड़ने वाले 6 जिलों से होकर गुजरेगा, वहीं दूसरा रोड शो बहादुरगढ़ से शुरू होकर डबवाली तक जाएगा। यह 5 जिलों से होेकर गुजरेगा।

इसी तरह चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दो जनसभाएं करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि दोनों दलों के उम्मीदवारों के नामांकन पर दोनों दलों के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। भिवानी महेंद्रगढ़ में पार्टी प्रत्याशी स्वाति यादव का नामांकन पत्र विधायक नैना चौटाला भरवाएंगी। राज्य में जिला स्तर पर समन्वय समिति बनाकर चुनाव प्रचार को चलाया जाएगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.