नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर हमला करते हुए शुक्रवार को कहा कि परिवारवाद और दोस्तवाद माडल देश को तबाह कर देंगे।

भाजपा ने किया अमीरों का टैक्स माफ: अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र को खाने-पीने की चीजों पर जीएसटी लगाने की जरूरत नहीं पड़ती, अगर इसने अमीरों पर टैक्स माफ नहीं किया होता।

उधर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रेसवार्ता कर कहा कि आम आदमी के टैक्स में से भाजपा की मोदी सरकार ने अपने अमीर दोस्तों को 19 लाख करोड़ का फायदा पहुंचाया है और आम जनता को सुविधाएं देने पर मुफ्त की रेवड़ी कहकर अपमानित किया जा रहा है।

कार्पोरेट टैक्स कम करने से 1.84 लाख करोड़ रुपये का नुक़सान

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में 12.40 लाख करोड़ के लोन माफ़ हुए। पांच लाख करोड़ रुपये का बैंक फ्राड हुआ और कार्पोरेट टैक्स कम करने से 1.84 लाख करोड़ रुपये का नुक़सान हुआ। असल में इसे अमीरों को फ्री रेवड़ी बांटना कहते हैं।

अरविंद केजरीवाल के सच बोलने के बाद परेशान हैं भाजपा नेता

उन्होंने कहा कि जब से सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार की सच्चाई जनता के सामने रखी है, तब से भाजपा के बड़े-बड़े नेता और मंत्री उल्टी सीधी बयानबाजी कर रहे हैं। 

मोदी सरकार ने 'दोस्तों का कर्ज किया माफ'

उन्होंने कहा कि आरटीआइ से पता चला है कि मोदी सरकार ने अपने दोस्तों का लाखों करोड़ रुपये माफ़ किया, जबकि भाजपा नेताओं ने झूठ बोला कि आठ लाख करोड़ वापस आ गया। मोदी सरकार के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत कराड ने सदन में कहा कि पांच वर्ष में केवल 86,986 करोड़ ही वसूला गया है। 

गौरतलब है कि इन दिनों भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेता मुफ्त सेवाएं देने को लेकर एक-दूसरे पर हमलावर हैं। 

Edited By: Jp Yadav