Move to Jagran APP

Article 370: पहली बार मोदी सरकार के बड़े फैसले पर बोले CM केजरीवाल- 'हम आपके साथ'

Arvind Kejriwal reaction on Article 370 जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी इस फैसले पर सहमति जताई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 01:00 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 07:56 PM (IST)
Article 370: पहली बार मोदी सरकार के बड़े फैसले पर बोले CM केजरीवाल- 'हम आपके साथ'
Article 370: पहली बार मोदी सरकार के बड़े फैसले पर बोले CM केजरीवाल- 'हम आपके साथ'

नई दिल्‍ली, जेएनएन। जम्‍मू और कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 हटाने को लेकर राज्यसभा में सोमवार को पेश हुए प्रस्ताव पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी सहमति जताई है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम केंद्र सरकार के इस फैसले समर्थन करते हैं। अब हम आशा करते हैं कि सरकार के इस फैसले से राज्‍य में शांति आएगी और वहां विकास होगा।

loksabha election banner

बता दें कि सोमवार को राज्‍यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने का प्रस्‍ताव रखा। केंद्र की भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक काम किया है। इसके बाद से दशकों से चली आ रही विवादित व्‍यवस्‍था बदलने वाली है। इस कानून के बाद अब जम्‍मू-कश्‍मीर केंद्र शासित प्रदेश बन जाएगा और वहीं लद्दाख भी अलग केंद्र शासित प्रदेश बनेगा।

इस फैसले के बाद से दिल्‍ली के लोगों की प्रतिक्रिया आने लगी है। श्रीनिवासपुरी के निगम पार्षद राजपाल सिंह दिल्‍ली में झंडा फहरा कर खुशी व्‍यक्‍त की।

वहीं कुछ भाजपा कार्यकर्ता ढोल-नगारे बजा कर सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं। वहीं साहिबाबाद में भी लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। 

लोग कश्मीर फैसले के बाद साहिबाबाद में एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मना रहे हैं। स्थानीय निवासी सरकार के इस फैसले पर काफी खुशी व्‍यक्‍त कर रहे हें। बाबरपुर में भी दुकानदार तिरंगा लहराकर और लड्डू बांट कर खुशी मना रहे। नोएडा के भंगेल में भी लोग एक दूसरे को लड्डू खिलाकर खुशी मना रहे शहरवासी।

जम्मू- कश्मीर पर केंद्र सरकार के ऐतिहासिक पहल के बाद अपने कश्मीर की रहने वाली शीला ने भी खुशी जाहिर की। शीला ने पति जानकीनाथ का मुंह मीठा कराया। जानकीनाथ का परिवार 1990 में अपना घर बार छोड़कर आ गया था। अब यह नोएडा के सेक्टर 34 में नीलगिरी अपार्टमेंट में रहती हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.