Move to Jagran APP

Miss world मानुषी के बाद अब अर्जुन ने जीता मिस्टर यूनिवर्स में गोल्ड मेडल

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर का अर्जुन यह पहला बड़ा पुरस्कार है। प्रतियोगिता दो व तीन दिसंबर को आयोजित की गई थी।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 06 Dec 2017 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 08:05 AM (IST)
Miss world मानुषी के बाद अब अर्जुन ने जीता मिस्टर यूनिवर्स में गोल्ड मेडल
Miss world मानुषी के बाद अब अर्जुन ने जीता मिस्टर यूनिवर्स में गोल्ड मेडल

फरीदाबाद (जेएनएन)। मोहना गांव (फरीदाबाद, हरियाणा) के किसान के बेटे अर्जुन धनखड़ ने फिनलैंड में हुई मिस्टर यूनिवर्स प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है। उनके आयुवर्ग में देशों के बॉडी बिल्डरों ने हिस्सा लिया था। यह प्रतियोगिता दो व तीन दिसंबर को आयोजित की गई थी।

loksabha election banner

अर्जुन ने बताया कि उन्होंने 21 साल, 70 किलो और 172 सेंटीमीटर हाइट वर्ग में हिस्सा लिया था। इससे पहले अर्जन ने 2017 में ही मिस्टर दिल्ली में स्वर्ण, मिस्टर एनसीआर और मिस्टर इंडिया में रजत पदक जीता था। 

प्रतियोगिता का आयोजन नेचुरल बॉडी बिल्डिंग यूनियन इंटरनेशनल संस्था ने किया था। अजरुन ने बताया कि वह जब 10वीं कक्षा में था, उस दौरान बहुत कमजोर था और दोस्त जिम में एक्सरसाइज करने की सलाह देते थे। मोहना में ही एक्सरसाइज शुरू की थी।

इसके बाद पिता सुभाष चंद ने अपने मित्र धर्मेंद्र तंवर से मिलवाया। वह दो साल से दिल्ली के छतरपुर में प्रशिक्षण ले रहा था। उसके सुडौल और आकर्षक शरीर को देखते हुए कोच धर्मेंद्र तंवर ने बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में लेने हिस्सा लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह उनका पहला बड़ा पुरस्कार है। अर्जुन ने कहा कि उनके प्रोत्साहन और पिता सुभाष चंद के सहयोग की बदौलत ही यह मुकाम हासिल किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.