नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली विश्वविद्यालय में पहली कटऑफ सूची के आधार पर कॉलेजों में लगभग 25 फीसद सीटें भर गई हैं, लेकिन छात्रों की समस्या का समाधान अब तक नहीं हुआ है। फीस भुगतान की समस्या बुधवार को भी थी। इसके चलते डीयू प्रशासन ने पहली कटऑफ सूची के फीस भुगतान का समय बृहस्पतिवार रात 11:59 बजे तक कर दिया है। दूसरी कटऑफ सूची एक जुलाई को आएगी।

डीयू के स्टूडेंट वेलफेयर डिपार्टमेंट के डिप्टी डीन डॉ. जीएस टुटेजा ने बताया कि बुधवार रात आठ बजे तक 14328 छात्रों ने पहली कटऑफ सूची के तहत दाखिला लिया है। इसमें से 12134 ने फीस का भुगतान भी कर दिया है। लगभग 2 हजार विद्यार्थियों की फीस बाकी है। डीयू के कॉलेजों में स्नातक में 56 हजार सीटें हैं।

बुधवार को दिन भर डीयू के कान्फ्रेंस सेंटर में अभिभावकों व छात्रों का तांता लगा रहा। छात्र अपनी समस्या लेकर शिकायत समिति के समक्ष पहुंचे। अधिकारियों ने कई शिकायतों का समाधान किया। छात्रों का कहना है कि छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर कॉलेज डीयू के डीन स्टूडेट वेलफेयर ऑफिस भेज रहे हैं और डीयू उन्हें वापस कॉलेज भेज देता है।

कई छात्रों के समक्ष जाति प्रमाणपत्र के पुष्टीकरण, अंकपत्र, प्रमाणपत्र अपलोड न होने समेत अन्य समस्याएं आईं, जिनका निराकरण अधिकारियों ने किया। डीयू में दाखिला समिति के विशेष कार्य अधिकारी डॉ. आशुतोष भारद्वाज ने बताया कि तकनीकी सहयोगियों ने छात्रों की समस्याओं का गंभीरता से निपटारा किया। उम्मीद है कि उन्हें अब परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

यह भी पढ़ें: 'वास्तव में पप्पू हैं राहुल गांधी, जरूर पूरा होगा कांग्रेस मुक्त भारत का सपना'

यह भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा में फिर हुआ तमाशा, 'आप' विधायकों ने चलाए लात-घूंसे

Posted By: Amit Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस