Move to Jagran APP

लड़कियों को लेकर सामने आया 'लवली' एंगल, आश्रम को लेकर हो रहे नए खुलासे

बाबा वीरेंद्र युवतियों से कहता था कि उसके साथ सोने से लड़कियों को बुरे सपने नहीं आते हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 28 Dec 2017 02:54 PM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2017 07:11 PM (IST)
लड़कियों को लेकर सामने आया 'लवली' एंगल, आश्रम को लेकर हो रहे नए खुलासे
लड़कियों को लेकर सामने आया 'लवली' एंगल, आश्रम को लेकर हो रहे नए खुलासे

नई दिल्ली (जेएनएन)। युवतियों से दुष्कर्म में घिरे आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित को लेकर नए-नए खुलासे हो रहे हैं। दो दिन पहले सोमवार को करावल नगर और नांगलोई स्थित आश्रमों पर छापेमारी के बाद दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बाबा पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। 

loksabha election banner

DCW अध्यक्ष के मुताबिक, बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित लड़कियों-युवतियों से कहता था कि उसके साथ सोने से लड़कियों को बुरे सपने नहीं आते हैं। इतना ही नहीं, ढोगी वीरेंद्र देव यह भी कहता था कि युवतियां जितनी उसके करीब आएंगी वे उतनी ही 'लवली' बन जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः बिहार की मॉडल से दिल्ली में सामूहिक दुष्कर्म, भोजपुरी एल्बम में किया है काम

पुलिस की कार्रवाई के बाद स्वाति मालीवाल ने सीबीआइ से कहा कि वह देशभर में बाबा के आश्रमों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करके उन्हें बंद करा दे। देरी होने से उसको बचने का समय मिल रहा है।

युवतियां दे रहीं आरोपी से उलट बयान

वहीं, बातचीत में आश्रम में मिलीं युवतियों-लड़कियों का कहना है कि उनके साथ न तो किसी तरह की कोई गंदी हरकत हुई है और न ही  उन्हें आश्रमों में जबरदस्ती भी नहीं रखा गया है। 

इससे पहले आरोपी लगा था कि आश्रम के अंदर से अक्सर महिलाओं के रोने की आवाजें आती थीं। शिकायत और दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद रोहिणी आश्रम पर छापेमारी कई महिलाओं को मुक्त कराया गया था।

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में पेश की गईं महिलाओं की आपबीती सुनने के बाद ढोंगी बाबा के सभी आश्रमों पर छापेमारी का आदेश दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः युवती गफलत में बन गई पत्नी फिर एक बेटी को दिया जन्म, 2 साल बाद उठा सच से पर्दा

...इसलिए हुई बाबा के आश्रमों पर कार्रवाई

बता दें कि एक एनजीओ ने दिल्ली हाईकोर्ट में इस मुद्दे को लेकर याचिका दायर की थी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने जांच के आदेश दिए थे।

एक युवती ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा था कि आश्रम में बहुत से ऐसे लोग हैं जो नाबालिग युवतियों का ब्रेनवॉश करते हैं। उनका इस्तेमाल भी करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.