Move to Jagran APP

दिल्ली में अपने आवास पर IRS अफसर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट बरामद

IRS सेवा से जुड़े एक अधिकारी ने बापू धाम स्थित अपने आवास पर जान दे दी। फिलहाल सुसाइड के कारणों का अभी तक पता नहीं पाया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 12:10 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 12:16 PM (IST)
दिल्ली में अपने आवास पर IRS अफसर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट बरामद
दिल्ली में अपने आवास पर IRS अफसर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट बरामद

नई दिल्ली, संतोष शर्मा। नई दिल्ली के चाणक्य पूरी इलाके में भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के एक अधिकारी ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। उनकी पहचान केशव सक्सेना (57) के रूप में हुई है। सक्सेना 1988 बैच के अधिकारी थे। मौके से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है।

loksabha election banner

नई दिल्ली जिले के डीसीपी ईश सिंघल ने बताया कि परिवार वालों ने बुधवार की सुबह घर के स्टडी रूम में केशव सक्सेना के शव को छत के सहारे लटका देखा। बाद में उन्हें स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। वहाँ डॉक्टरों ने अधिकारी को मृत घोषित कर दिया गया। इसकी सूचना सुबह 7 बजे पुलिस को दी गई।

 फिलहाल सुसाइड के कारणों का अभी तक पता नहीं पाया है। सुसाइड नोट में क्या लिखा गया है अभी तक इसकी जानकारी सामने नहीं आ पायी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

मतदाता पहचान पत्र के नवीनीकरण के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

उधर, मतदाता पहचान पत्र के नवीनीकरण और त्रुटियों को दूर करने के नाम पर ठगी करने वाले एक युवक को दिल्ली पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान विशेष जागीर के रूप में हुई है। वह राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव चिरवा का रहने वाला है और उसकी गिरफ्तार वहीं से हुई है।

आरोपित ने चुनाव आयोग की वेबसाइट के जैसी मिलती जुलती फर्जी वेबसाइट भी बनाई थी। वह करीब छह माह से ठगी कर रहा था और पांच हजार लोगों को शिकार बनाकर करीब 25 लाख रुपये की ठगी कर चुका है। आरोपित बी-कॉम कर चुका है और प्रमाणित वित्तीय नियोजक (सीएफपी) है। साइबर सेल के डीसीपी अन्येष रॉय ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) दिल्ली कार्यालय के आइटी विभाग से एक शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें बताया गया कि चुनाव आयोग हेल्पलाइन पर एक शिकायत मिली थी कि मतदाता पहचान पत्र के नवीनीकरण के नाम पर उसके साथ पांच सौ रुपये की धोखाधड़ी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.