Move to Jagran APP

Delhi Crime News: 4 साल की बच्ची का अपहरण करने की कोशिश, मां की बहादुरी से भागे बदमाश

Delhi Crime News पुलिस का मानना है कि वह तेजी से जांच में जुटी है जल्द ही पूरी साजिश का खुलासा कर दिया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 01:41 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 07:52 PM (IST)
Delhi Crime News: 4 साल की बच्ची का अपहरण करने की कोशिश, मां की बहादुरी से भागे बदमाश
Delhi Crime News: 4 साल की बच्ची का अपहरण करने की कोशिश, मां की बहादुरी से भागे बदमाश

नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। Delhi Crime News: शकरपुर इलाके में एक कलयुगी चाचा का है हैवान चेहरा सामना आया है। वह अपनी अय्याशी और जुए में अपनी सारी दौलत गंवा बैठा। सिर पर कर्ज भी हो गया। ऐसे में उसने अपनी चार वर्ष की भतीजी के अपहरण की साजिश रच डाली। उसने किराए के गुंडों को भेजकर भतीजी को अगवा करने भेजा। लेकिन बच्ची की मां और पड़ोसियों ने उनके मंसूबो पर पानी फेर दिया। बदमाशों के हाथ से मां ने बच्ची को छीन लिया और जब पड़ोसियों बदमाशों को पकड़ने भागे तो वह अपनी बाइक और पिस्टल वाला बैग मौके पर छोड़कर भाग गए। बदमाशों की बाइक ही उनके बुरे कर्मों की सजा बनी। बाइक के जरिए पुलिस ने पीड़िता के चाचा उपेंद्र उर्फ बिट्टू और उसके दोस्त धीरज को वारदात के 12 घंटे में दबोच लिया। दो बदमाश अभी फरार हैं। आरोपित चाचा भतीजी का अपहरण कर अपने भाई से 50 लाख रुपये फिरौती मांगने की फिराक में था।

loksabha election banner

पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम को शकरपुर के सुंदरम ब्लॉक में पुलिस को एक बच्ची के अपहरण किए जाने की सूचना मिली। पुलिस को मौके से एक बाइक व एक बैग में एक पिस्टल व तीन कारतूस भी मिले। वारदात पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। बदमाशों की धरपड़ के लिए एसीपी वीरेंद्र कुमार की देखरेख में थानाध्यक्ष संजीव कुमार, एसआइ मनीष और मुकेश व अन्य की टीम बनाई। पीड़िता की मां ने टीम को बताया कि दो युवकों ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया और पीने के लिए पानी मांगने लगे।

जब वह पानी लेने अंदर गई बदमाशों ने गेट के पास खेल रही बच्ची को उठाकर ले जाने लगे। वह बाहर पहुंची और बदमाशों से बच्ची को छिना और शोर मचा दिया। आवाज सुनकर पड़ोसी भी बाहर आ गए और बदमाशों को पकड़ने लगे। तभी बदमाशों ने पिस्टल निकाल ली और फरार होने लगे। एक शख्स ने उनकी बाइक के आगे अपनी स्कूटी लगा दी। टक्कर लगने से बदमाश गिर गए और पैदल ही फरार हो गए।

अपहरण के लिए बदली बाइक की नंबर प्लेट

पुलिस को बदमाशों की बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगी मिली। पुलिस ने बाइक के पंजीकरण नंबर की जांच की तो पता चला कि बाइक धीरज नामक युवक की है। पुलिस न्यू गोविंदपुरा उसके घर पहुंची तो पता चला कि वह पांच साल पहले ही किराए का घर खाली करके कृष्णा नगर चला गया है। पुलिस ने कृष्णा नगर से ढूंढ निकाला, उसने पुलिस को बताया कि उसी ने बाइक की नंबर प्लेट बदलवाई और बदमाशों को दी। अगवा करने की साजिश उपेंद्र ने रची थी। इसके बाद पुलिस ने उसे भी कृष्णा नगर से दबोच लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.