Move to Jagran APP

Delhi Covid Rise: दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा, LG ने लोगों से की अपील- कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो रही है। संक्रमण दर एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। इससे यह साफ है कि कोरोना महामारी अभी खत्म होने से अभी काफी दूर है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 08:35 PM (IST)
Delhi Covid Rise: दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा, LG ने लोगों से की अपील- कोविड प्रोटोकॉल का करें पालन
दिल्ली के एलजी ने लोगों से अपील की है कि सभी कोविड के अनुरूप अपने व्यवहार रखें।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में बीते कुछ दिनों से कोरोना के केस बढ़ते ही सरकार एक बार फिर से एक्टिव मोड में आ गई है। सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लोगों के लिए जरूरी संदेश जारी किया है। दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के केस में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो रही है। संक्रमण दर एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। इससे यह साफ है कि कोरोना महामारी अभी खत्म होने से अभी काफी दूर है। इसलिए मैं लोगों से अपील करता हूं कि कोविड के अनुरूप अपने व्यवहार रखें। हम यह नहीं चाहते हैं कि हमारे सुरक्षाकर्मी को किसी तरह का नुकसान हो।

loksabha election banner

दूसरी लहर में काफी लोग हुए थे संक्रमित

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में काफी लोग इस महामारी की चपेट में आए थे। काफी ज्यादा लोग संक्रमित हुए थे इसके कारण कई लोगों की मौत हुई थी। यह भी बता दें कि कोरोना ने जून के बाद से दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर तेजी दिखा रहा है।

दिल्ली में क्या है कोरोना का हाल

बता दें कि राजधानी में सोमवार को कोरोना के 1227 नए मामले सामने आए थे। जबकि आठ मरीजों की मौत हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण दर 12.64 से बढ़कर 14.57 प्रतिशत हो गई है। 24 घंटे में 2130 मरीज ठीक हुए और रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण मात्र आठ हजार 421 सैंपल की जांच हो सकी। पिछले सात दिनों में कोरोना से 59 मरीजों की मौत हो चुकी है, जो बीते छह माह में सर्वाधिक है। जून से लेकर अब तक दिल्ली में कोरोना के कुल 78,926 मामले आ चुके हैं और 72,831 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं, कुल 179 मरीजों की मौत हुई है। इसमें से 78 मरीजों की मौत इस माह अब तक 15 दिनों में हुई है। वहीं इस माह अब तक कोरोना के कुल 20,319 मामले आ चुके हैं। मौजूदा समय में दिल्ली में कोरोना के 7519 सक्रिय मरीज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.