Move to Jagran APP

भाजपा में शामिल होने वाले शाहीनबाग के सभी नेताओं की जांच हो : सौरभ भारद्वाज

शाहीन बाग धरने में शामिल मुस्लिम नेताओं के भाजपा में शामिल होने के मसले पर आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को फिर सवाल खड़े किए।

By Edited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 09:03 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 02:41 PM (IST)
भाजपा में शामिल होने वाले शाहीनबाग के सभी नेताओं की जांच हो : सौरभ भारद्वाज
भाजपा में शामिल होने वाले शाहीनबाग के सभी नेताओं की जांच हो : सौरभ भारद्वाज

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहीनबाग धरने में शामिल मुस्लिम नेताओं के भाजपा में शामिल होने के मसले पर आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को फिर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगे में 'मंथरा' और 'शकुनी' की भूमिका निभाने वाले भाजपा के वो सभी नेता थे, जिन्होंने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ और जहरीले बयान दिए। पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान भारद्वाज ने कहा कि शाहीनबाग में धरना-प्रदर्शन में शामिल रहने वाले उन सभी नेताओं की पिछले तीन माह की गतिविधियों की जांच होनी चाहिए जो अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। ये लोग भाजपा के किन-किन लोगों से मिले, किन-किन के संपर्क में रहे, भाजपा के नेताओं से इन लोगों को क्या निर्देश मिलते थे और शाहीन बाग के प्रदर्शन को जारी रखने में इन लोगों की क्या भूमिका थी, इन सभी की जांच हो। लोगों के सामने सच सामने आना चाहिए।

loksabha election banner

कपिल मिश्रा के भाषण के बाद होने लगा था पथराव

भारद्वाज ने बताया कि 22 फरवरी को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में कुछ लोगों ने जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रदर्शन शुरू किया। ठीक अगले दिन 23 फरवरी को शाम को 3 से 4 बजे के बीच भाजपा नेता कपिल मिश्रा अपने कुछ समर्थकों के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने वहां पर सांप्रदायिक भाषण दिया, ¨हदुओं को मुसलमानों के खिलाफ भड़काया। यह सभी घटनाएं दिल्ली पुलिस उपायुक्त के सामने हुईं, सभी तथ्य वीडियो में रिकॉर्ड हैं। उनके भाषण के कुछ देर बाद ही उस जगह पर पथराव की घटनाएं शुरू हो गईं और उसी रात वहां पर दंगे की शुरुआत हो गई।

दिल्ली सरकार के वकील हटवाकर अपने वकील लगवाए

भारद्वाज ने कहा कि अब भाजपा को डर लग रहा है कि उसके नेताओ के कारनामे जनता के सामने आ जाएंगे, इसीलिए दंगे से जुड़े मामलों में वह दिल्ली सरकार के वकील हटाकर, अपने वकील लगाना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के ही लोग एक तरफ हिंदुओं को मुसलमानों के प्रति भड़का रहे थे और दूसरी तरफ शाहीनबाग में इन्हीं के लोग मुसलमानों को हिंदुओं के खिलाफ भड़का रहे थे। अब दिल्ली के लोगों को तो समझ आ ही गया होगा कि दंगे भड़काने के पीछे भाजपा का ही हाथ था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.