Move to Jagran APP

AK Digital PC: सीएम ने कहा- इस नाजुक दौर में भी कुछ लोग हिंदू-मुसलमान के बीच नफरत फैला रहे

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब दुनिया और देश इतने नाजुक दौर से गुजर रहे हैं तब भी कुछ लोग हिंदू और मुसलमान भाइयों के बीच में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 06:17 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 06:36 PM (IST)
AK Digital PC: सीएम ने कहा- इस नाजुक दौर में भी कुछ लोग हिंदू-मुसलमान के बीच नफरत फैला रहे
AK Digital PC: सीएम ने कहा- इस नाजुक दौर में भी कुछ लोग हिंदू-मुसलमान के बीच नफरत फैला रहे

नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि सोशल मीडिया मैं देखता हूं कि जब दुनिया और देश इतने नाजुक दौर से गुजर रहे हैं तब भी कुछ लोग हिंदू और मुसलमान भाइयों के बीच में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह के वीडियो डाल रहे हैं। इस तरह की चीजें डाल रहे हैं जो सोशल मीडिया में नफरत फैलाने के लिए है। यह प्रकृति के खिलाफ है। प्रकृति ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेगी। कुछ लोग हिंदू मुसलमान के बीच में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha election banner

एक साथ काम करने की जरूरत

सीएम ने कहा कि यह वक्‍त है जब पांचों उंगलियां एक मुट्ठी की तरह एक साथ काम करे। जो लोग हिंदू मुसलमान के बीच में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं वह केवल प्रकृति के खिलाफ काम नहीं कर रहे। वह भारत के साथ भी गद्दारी कर रहे हैं। धर्मो और जातियों के लोग जब एक साथ मिलकर एक मुट्ठी की तरह काम करेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा। इंसानियत आगे बढ़ेगी तभी मुल्क आगे बढ़ेगा।

कुछ दिनों में बढ़े कोरोना के मामले

पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़े हैं। कल 356 बढ़ गए। यह चिंता का विषय है। दिल्ली के ऊपर एक एडिशनल बोझ पड़ा है। मुझे इसे लेकर काफी चिंता है। विदेश से बहुत सारी यात्री आए। पिछले दो महीनों से  इन कारणों से भी दिल्ली में केस थोड़े ज्यादा है। दिल्ली में मरकज की घटना घटी उसका भी एक एडिशनल बोझ पड़ा।

लॉकडाउन बढ़ा है यह जरूरी था

आज 3 मई तक प्रधानमंत्री जी ने लॉक डाउन आगे बढ़ाया है जो बहुत ज़रूरी था हमने दिल्ली में इसको ज्यादा फैलने नहीं दिया।  अगर दो-तीन हफ्ते हमने लॉक डाउन का अच्छे से पालन किया तो मुझे लगता है कि हमें राहत मिल जाएगी। जिस इलाके में 3 या 3 से ज्यादा लोग मिलते हैं तो उस इलाके को हम सील कर देते हैं। वह कंटेनमेंट जोन घोषित हो जाता है। अभी तक कुल हॉट स्‍पॉट की संख्‍या 48 हो चुकी है। वहां पर ऑपरेशन शील्ड लागू किया जाता है ताकि यह और ना फैले।  अगर इस वक्त हमने अनुशासन में रहकर इस तकलीफ का सामना कर लिया तो मैं उम्मीद करता हूं कि जो हालत बाकी दुनिया के देशों की है ऐसी हालत अपने देश की नहीं होगी और हम कोरोना से मुक्ति पा लेंगे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.