Move to Jagran APP

Delhi News: IGI एयरपोर्ट पर खड़े रहे स्पाइसजेट के विमान, अथारिटी ने उड़ाने भरने से रोका, जानें पूरा मामला

Delhi News दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) से स्पाइजेट के विमानों को भुगतान नहीं करने पर उड़ान भरने की अनुमति नहीं मिली। विमान में गर्मी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। बाद में तकनीकी खामी को दूर किया गया।

By Geetarjun GautamEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 10:16 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 10:16 PM (IST)
Delhi News: IGI एयरपोर्ट पर खड़े रहे स्पाइसजेट के विमान, अथारिटी ने उड़ाने भरने से रोका, जानें पूरा मामला
भुगतान नहीं करने पर स्पाइजेट के विमानों को उड़ान भरने की नहीं मिली अनुमति

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया को रोजाना किए जाने वाले भुगतान नहीं करने पर स्पाइसजेट के कुछ विमानों को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) से उड़ान भरने की शुक्रवार को अनुमति नहीं मिली। अनुमति नहीं मिलने के कारण कई विमानों को उड़ान भरने में देरी हुई, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

दरअसल, नेविगेशन व एयरपोर्ट पर उड़ान भरने व उतरने के दौरान कई तरह की सेवाएं प्रदान करने के एवज में एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया विमानन कंपनियों से शुल्क लेती है। यह शुल्क सलाना अदा किया जाता है, लेकिन यदि कोई दिक्कत हो तो इस शुल्क का भुगतान रोजाना भी किया जा सकता है।

'तकनीकी खराबी के कारण नहीं हुआ भुगतान'

स्पाइसजेट रोजाना एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया को शुल्क अदा करती है। स्पाइसजेट प्रवक्ता का कहना है कि शुल्क अदायगी को लेकर एक साफ्टवेयर है, जिससे रोजाना भुगतान होता है। शुक्रवार को इसमें तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके कारण भुगतान में विलंब हुआ। बाद में यह भुगतान कर दिया गया।

एयरपोर्ट सूत्रों का कहना है कि जब तक यह भुगतान नहीं किया गया, तब तक विमानों को उड़ान भरने की इजाजत एयर ट्रैफिक कंट्रोल से नहीं दी गई। सूत्रों का कहना है कि करीब छह विमानों को उड़ान भरने से रोका गया। इस दौरान आधे से डेढ़ घंटे का विलंब हुआ। यात्रियों ने की गर्मी की शिकायत उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जाने वाली विमान की एसी प्रणाली के खराब होने के कारण विमान को आइजीआइ से उड़ान भरने में काफी विलंब हुआ।

ट्वीट कर दी जानकारी

इसके बाद यात्रियों ने स्पाइसजेट प्रबंधन को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। एक यात्री ने कहा कि विमान में गर्मी के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। बाद में तकनीकी खामी को दूर किया गया।

ये भी पढ़ेंDelhi News: केजरीवाल सरकार ने मजदूरों को दी बड़ी राहत, दिल्ली में न्यूनतम वेतन बढ़ाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.