Move to Jagran APP

Air Pollution के चलते दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

राजधानी दिल्ली में अभी सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। शिक्षा निदेशालय की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के सभी स्कूलों में आनलाइन शिक्षा जारी रहेगी लेकिन बच्चों को अभी स्कूल में नही बुलाया जाएगा।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 03:37 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 03:58 PM (IST)
Air Pollution के चलते दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश
दिल्ली में अगले आदेश तक नहीं खुलेगे स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया आदेश

नई दिल्ली, एएनआइ। वायु प्रदूषण के कारण राजधानी दिल्ली में स्कूल अभी नहीं खुलेंगे। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए शिक्षा निदेशालय ने कहा कि प्रदूषण की वजह से अगले आदेश तक स्कूल नहीं खुलेंगे। हालांकि पहले की तरह आनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी। शिक्षा निदेशालय की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली के स्कूलों में आनलाइन शिक्षा जारी रहेगी। बच्चों को सिर्फ स्कूल आने की मनाही है। इस आदेश के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि अब अगले आदेश तक स्कूलों में बच्चों की चहल-पहल दिखाई नही देगी। माना जा रहा है कि प्रदूषण से राहत मिलने के बाद ही स्कूल खोलने को लेकर कोई फैसला किया जा सकता है।

loksabha election banner

इससे पहले 13 नवंबर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बैठक के बाद कहा था कि दिल्ली में एक सप्ताह के लिए सभी स्कूल बंद रहेंगे। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि प्रदूषण बढ़ने की वजह से इमरजेंसी जैसे हालात बन गए हैं। इसलिए दिल्ली में सभी स्कूल, कालेज और शैक्षिक संस्थान अभी बंद रहेंगे। 

शनिवार को देश में सर्वाधिक प्रदूषित रही दिल्ली

बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने की वजह से इमरजेंसी जैसे हालात बन गए हैं। शनिवार को पूरे देश भर में दिल्ली सबसे अधिक प्रदूषित रही और हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई। एनसीआर के शहरों में भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई।

सफर इंडिया के अनुसार, सोमवार से लेकर अगले तीन दिन तक तेज हवा चलने की उम्मीद है। ऐसे में प्रदूषण के स्तर में कुछ सुधार होने की उम्मीद है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी देश के 136 शहरों की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में एयर इंडेक्स 374 दर्ज किया गया, जो अन्य शहरों के एयर इंडेक्स के मुकाबले सर्वाधिक है। एक दिन पहले शुक्रवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 381 दर्ज किया गया था। इस लिहाज से प्रदूषण के स्तर में खास सुधार नहीं हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.