Move to Jagran APP

दिल्ली एयर पोर्ट पर उड़ान में देरी होने पर यात्रियों का हंगामा

एयर इंडिया एयरलाइंस के एक विमान के लिए ओवर बुकिंग किए जाने पर कई यात्रियों को बोर्डिंग पास नहीं मिला और उन्होंने हंगामा किया। इसको लेकर यात्रियों व कर्मचारियों के बीच नोक-झोंक भी हुई।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:41 AM (IST)
दिल्ली एयर पोर्ट पर उड़ान में देरी होने पर यात्रियों का हंगामा
दिल्ली एयर पोर्ट पर उड़ान में देरी होने पर यात्रियों का हंगामा

नई दिल्ली (जेएनएन)। आइजीआइ एयरपोर्ट पर बोर्डिग के बाद उड़ान में देरी के कारण रविवार देर रात इंडिगो के यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने एयरलाइंस की विमान तक ले जाने वाली बस (फेरी) से बोर्डिग क्षेत्र में उतरकर हंगामा शुरू कर दिया। एयरलाइंस के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मी ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया और बाद में दूसरी फ्लाइट से गंतव्य के लिए रवाना किया।

loksabha election banner

घटना रविवार देर रात 1.20 बजे की है। एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 से इंडिगो के विमान (फ्लाइट संख्या 6ई-2624) को बेंगलुरु रवाना होना था। यात्र के लिए बोर्डिग प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। ऐन मौके पर यात्रियों को बताया गया कि तकनीकी कारणों से उड़ान में देरी होगी और यात्र में समय लगेगा।

विमान में जाने के लिए 116 यात्री तैयार थे। कई बस में भी बैठ चुके थे। देरी की सूचना मिलने पर यात्री बस से नीचे उतरे और हंगामा करना शुरू कर दिया। इसके बाद वहां तुरंत एयरलाइंस के अधिकारी और सुरक्षा बल के जवान पहुंचे। यात्रियों को समझाया गया। एयरलाइंस ने दूसरे विमान की व्यवस्था की और करीब दो बजे यात्रियों को रवाना कर दिया गया। एयरलाइंस के प्रवक्ता से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

दिल्ली एयर पोर्ट पर एयर इंडिया ने 30 यात्रियों को नहीं दिए बोर्डिंग पास
इससे पहले एयर इंडिया एयरलाइंस के एक विमान के लिए ओवर बुकिंग किए जाने पर कई यात्रियों को बोर्डिंग पास नहीं मिला और उन्होंने हंगामा किया। रविवार को ही एयर इंडिया ने दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाले विमान के 30 यात्रियों को बोर्डिंग पास नहीं दिए। यात्रियों के हंगामे के बाद अधिकारियों ने दिल्ली में ठहरने के लिए होटल व सुबह जाने वाली फ्लाइट में सीट दिए जाने का आश्वासन दिया। इस मामले में एयर इंडिया के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो सकी।

अपने परिवार के साथ बेंगलुरु जा रहे यात्री ने बताया कि एयर इंडिया के विमान संख्या एआई-504 को रविवार रात आठ 8 बजे दिल्ली से उड़ान भरना था। करीब 30 यात्रियों को एयरलाइंस ने यह कहते हुए बोर्डिंग पास जारी करने से मना कर दिया कि विमान ओवर बुक हो गया है।

इसको लेकर यात्रियों व कर्मचारियों के बीच नोक-झोंक भी हुई। यात्रियों ने जब अपने बोर्डिंग पास कर्मचारियों से मांगे तो वे मौके से फरार हो गए। कुछ समय के बाद एयरलाइन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को शांत कराया।

यात्री ने जानकारी दी कि विमान से जा रहे यात्रियों में दो विदेशी के साथ ही अधिकतर वह लोग थे जो दिल्ली में छुट्टी के दिन आए थे और सोमवार सुबह बेंगलुरु में अपने ऑफिस पहुंचना था।

गौरतलब है कि एयर इंडिया द्वारा ओवर बुक किए जाने के कारण गत माह टेबल टेनिस प्रतियोगिता में टीम के साथ भाग लेने जा रही कॉमनवेल्थ गेम में स्वर्ण पदक जीतने वाली खिलाड़ी मनिका बत्र व सात खिलाड़ियों को मेलबर्न जाने वाले विमान में जाने से रोक दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.