Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Death Case: अगले हफ्ते चल जाएगा पता, सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की या फिर हुई हत्या

Sushant Singh Rajput Death Case बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या हुई थी? एम्स की फॉरेंसिक टीम अगले सप्ताह यह सच दुनिया के सामने लाने वाली है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 02:39 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 04:29 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Death Case: अगले हफ्ते चल जाएगा पता, सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की या फिर हुई हत्या
Sushant Singh Rajput Death Case: अगले हफ्ते चल जाएगा पता, सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की या फिर हुई हत्या

नई दिल्ली [रणविजय सिंह]। Sushant Singh Death News: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर से रहस्य का पर्दा हटने ही वाला है। अगले सप्ताह देश  के करोड़ों लोगों के सामने यह सच सामने आ जाएगा कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की या फिर उनकी हत्या हुई है? दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) की फॉरेंसिक टीम अब अगले सप्ताह अपनी रिपोर्ट केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को सौंपेगी। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक मेडिकल बोर्ड ने सुशांत सिंह राजपूत के विसरा के आधार पर की गई जांच की फाइनल रिपोर्ट तैयार नहीं की है। ऐसे में रिपोर्ट सौंपने का मामला टल गया है और अब यह रिपोर्ट अगले सप्ताह सीबीआइ को सौंपी जाएगी। 

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत को जहर दिया गया या फिर उन्होंने ही आत्महत्या जैसा कदम उठाया है? इस रहस्य से शुक्रवार को पर्दा उठने वाला था, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत की विसरा (Viscera) रिपोर्ट अब अगले सप्ताह आएगी। इसकी वजह यह है कि सुशांत के विसरा की दूसरी बार जांच करने वाली फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम अपनी रिपोर्ट एम्स के डॉक्टर्स के पैनल को नहीं सौंप पाई है। ऐसे में अब यह रिपोर्ट अगले सप्ताह आएगी, जिसे सुशांत मामले की जांच कर रही एजेंसी सीबीआइ को सौंपा जाएगा।

Sushant Singh Death News: दिल्ली में सुशांत सिंह राजपूत के नाम की सड़क !

गौरतलब है कि डॉक्टर सुधीर गुप्ता की अगुवाई में एम्स के फॉरेंसिक विभाग की टीम सुशांत के विसरा की जांच कर रही है। जानकारों की मानें तो सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआइ की आगे की कार्रवाई अब इस विसरा रिपोर्ट पर ही टिकी हुई है। यह रिपोर्ट किसी हद तक जांच की दिशा भी तय करेगी। बता दें कि सिर्फ 20 फीसद विसरा के साथ एम्स की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है, जबकि 80 फीसद विसरा मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में इस्तेमाल कर लिया था। 

यह भी जानें

  • 14 को जून को सुशांत की मौत का पता तब चला जब उनके कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। उनका शव पंखे से लटका मिला था।
  • मुंबई पुलिस ने हालात के आधार पर इसे आत्महत्या करार दिया है।
  • फिलहाल सीबीआइ पूरे मामले की जांच कर रही है। 
  •  सुशांत का परिवार ने हत्या की आशंका जताई है और इस केस में रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपी हैं।
  • बताया जा रहा है कि जांच में जुटी सीबीआइ को सुशांत को जहर दिए जाने का शक है, इसी वजह से सीबीआई ने इस मामले में की मदद ली है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.