Move to Jagran APP

School Reopening News: स्कूल खोलने को लेकर एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी अहम राय

School Reopening News कोरोना के मामले कम होने पर दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्वि्ज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया (AIIMS Director Dr Randeep Guleria) ने कहा कि देश को एक बार फिर से स्कूलों को खोलने पर विचार करना चाहिए।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 02:17 PM (IST)
School Reopening News: स्कूल खोलने को लेकर एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी अहम राय
School Reopening News: स्कूल खोलने को लेकर एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दी अहम राय

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। School Reopening News: कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में स्कूलों को खोलने की मांग उठने लगी है।  दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष आरसी जैन कहा है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की दर एक फीसद से कम हो गई है। इस बीच दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्वि्ज्ञान संस्थान के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि देश को एक बार स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने एक टेलीविजन न्यूज चैनल से बातचीत में कहा- 'मैं समझता हूं कि अब समय आ गया है जब स्कूलों को फिर से खोलने पर सहमत हो जाना चाहिए।  रणदीप गुलेरिया ने कहा कि वह उन जिलों में स्कूलों को खोलने की बात कर रहा हैं, जहां वायरस के मामले बहुत कम हुए हैं। 5 फीसद से कम पॉजिटिविटी रेट वाले स्थानों के लिए यह योजना बनाई जा सकती है।

loksabha election banner

संक्रमण फैलते ही स्कूल हों बंद

इसके साथ ही रणदीप गुलेरिया ने यह भी कहा है कि अगर संक्रमण फैलने के संकेत मिलते हैं तो स्कूलों को तुरंत बंद किया जा सकता है। लेकिन जिलों को अलटरनेट डे में बच्चों को स्कूलों में लाने पर विचार करना चाहिए और फिर से खोलने के अन्य तरीकों की योजना बनानी चाहिए।

डॉ.रणदीप गुलेरिया ने यह भी जानकारी दी है कि अगले 2 महीनों के दौरान सितंबर तक भारत में उपलब्ध कराए जाएंगे। बायोटेक बच्चों पर भारत के पहली स्वदेशी कोरोना वायरस वैक्सीन का परीक्षण कर रहा है। 

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल के मंत्री बोले- हमसे कोई रिपोर्ट नही मांगी गई, लोगों के घावों पर नमक छिड़ रही है केंद्र सरकार

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर एक साल से भी अधिक समय से स्कूल बंद हैं। यह अलग बात है कि दिल्ली से सटे हरियाणा में स्कूल खोले गए हैं, लेकिन साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प रखा गया है, ताकि बच्चों को दिक्कत नहीं है। इतना ही नहीं, छात्र-छात्राओं को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों पर भी दबाव नहीं बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः Delhi Metro में सफर करने वालों को अगले सप्ताह मिल सकती है बड़ी राहत, लंबी लाइन से मिलेगा छुटकारा!

ये भी पढ़ेंः ट्रेन में सफर के दौरान न करें ये गलती, 16 दिन में 22,410 यात्रियों से वसूला 1.17 करोड़ रुपये जुर्माना; 175 की हुई मजिस्ट्रेट के सामने पेशी

Indian Railway News: अब कम किराये में भी कर सकेंगे एसी कोच में सफर, लाखों रेल यात्रियों को मिलेगा लाभ

Delhi Metro Commuters Alert ! कल कभी भी बंद किए जा सकते हैं ये 7 मेट्रो स्टेशन, वजह भी जानिये

Kisan Andolan: हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का बड़ा बयान, जल्द ही गिरने वाली है केंद्र सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.