Move to Jagran APP

अब देश के मशहूर बाबा आशु व उसके बेटे पर मां-बेटी से यौन शोषण का आरोप

दक्षिण जिला डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि मामले की तफ्तीश दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा को सौंप दी गई है। जांच के बाद पुलिस मामले में कार्रवाई करेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 11:50 AM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 07:33 AM (IST)
अब देश के मशहूर बाबा आशु व उसके बेटे पर मां-बेटी से यौन शोषण का आरोप
अब देश के मशहूर बाबा आशु व उसके बेटे पर मां-बेटी से यौन शोषण का आरोप

नई दिल्ली (जेएनएन)। आसाराम बापू, गुरमीत राम रहीम, वीरेंद्र दीक्षित, शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज और नब्बे भगत बाबा के बाद अब बाबा आशु का नाम सामने आया है। गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला और उनकी नाबालिग बेटी का कई वर्षों से यौन शोषण करने का आरोप आशु बाबा पर लगा है। दक्षिणी दिल्ली के हौज खास थाने में महिला ने बाबा के साथ ही उसके बेटे व दोस्त पर भी आरोप लगाए हैं। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पीड़ित महिला (40) यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम की रहने वाली है। महिला ने हौजखास थाना पुलिस को बताया है कि वह आशु बाबा को वर्ष 2008 से जानती है। उसकी बेटी उस समय छह वर्ष की थी जो पोलियो से पीड़ित है।

आरोपित बाबा ने महिला से इलाज के लिए बेटी को रोहिणी स्थित आश्रम में लाने को कहा। आरोप है कि बाबा बच्ची को निर्वस्त्र कर उसकी मालिश करता था। यह सिलसिला वर्ष 2013 तक चलता रहा। पीड़िता वर्ष 2013 में दिवाली पर बाबा के रोहिणी स्थित आश्रम में गई थी, जहां आश्रम के मैनेजर ने नशीला पेय पिलाकर बाबा व उसके साथियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

होश आने पर महिला ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो बाबा ने उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। डर से पीड़िता ने उस समय पुलिस में शिकायत नहीं दी। महिला का आरोप है कि 2016 में बाबा के बेटे समर और उसके दोस्त सौरभ ने 2016 में अप्राकृतिक यौनाचार किया। 2017 में बाबा के बेटे ने महिला की बेटी को लाने को कहा। इसकी उसने बाबा से शिकायत की थी लेकिन बाबा ने कोई कदम नहीं उठाया। 2017 में आश्रम में लाकर बाबा ने बेटी के साथ अश्लील हरकत की।

बाबा आशु बच्ची को निर्वस्त्र कर करता था उसकी मालिश
पीड़ित महिला (40) की शिकायत के मुताबिक, बाबा आशु का दिल्ली के सेक्टर-7 रोहिणी में आश्रम है, जबकि दूसरा आश्रम एक्स ब्लाक हौजखास में है। वह बाबा आशु को वर्ष 2008 से जानती है। आरोपी बाबा ने महिला से इलाज के लिए बेटी को रोहिणी स्थित आश्रम में लाने को कहा। महिला की बेटी पोलियो से पीड़ित थी। महिला का आरोप है कि बाबा आशु बच्ची को निर्वस्त्र कर उसकी मालिश करता था। ये सिलसिला वर्ष 2013 तक चलता रहा।

महिला को भी बनाया हवस का शिकार
महिला ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 2013 में दीवाली त्योहार के दौरान वह बाबा के रोहिणी स्थित आश्रम में गई थी। आरोप है कि यहां आश्रम के मैनेजर ने उसे नशीला शीतल पेय पिलाकर बाबा व उसके साथियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वहीं, होश में आने के बाद महिला ने पुलिस में शिकायत करने की बात कही तो आरोपी बाबा ने उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी थी। महिला का कहना है कि बाबा की धमकी के चलते ही इतने सालों तक उसने शिकायत नहीं की।

बेटे व उसके दोस्तों ने महिला के साथ किया दुष्कर्म
महिला की चुप्पी को बाबा आशु के बेटे ने उसकी कमजारी मान लिया। पीड़ित महिला का कहना है कि वर्ष 2016 में बाबा के बेटे व उसके दोस्त ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। हद तो तब हो गई जब वर्ष 2017 में आरोपी बेटे ने उसकी बेटी को लाने को कहा। महिला ने आशु से शिकायत की थी, लेकिन बाबा ने इस पर कुछ नहीं किया।

एक साल पहले महिला को आश्रम बुलाकर पीटा गया
महिला ने अपनी आप बीती में कहा कि एक साल पहले 2017 में होली के दिन दोपहर में रोहिणी स्थित आश्रम में उसे बुलाया और उसकी पिटाई की गई। कुछ दिन बाद ही बाबा ने उसकी बेटी को हौजखास स्थित आश्रम में बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत की।

कौन है आशु बाबा
आशु बाबा या आशु भाई गुरुजी के नाम से चैनल पर आने वाले शख्स का असली नाम आसिफ खान है। प्रीतमपुरा के तरुण एंक्लेव में इसका मकान और रोहिणी सेकटर-7 बी 4/77-78 में इसका आश्रम है।

यह भी पढ़ेंः आखिरकार खुल गया रहस्य, जानिये- पति को क्यों अलमारी में छिपा देती थी पत्नी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.