Move to Jagran APP

Rhea Chakraborty Drug Case: रिया मामले में मीडिया ट्रायल के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची अभिनेत्री रकुल प्रीत

Rhea Chakraborty Drug Case कोर्ट में दायर याचिका में रकुलप्रीत ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती ड्रग जांच मामले में नाम आने के बाद मीडिया ट्रायल हो रहा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 12:38 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 07:57 PM (IST)
Rhea Chakraborty Drug Case: रिया मामले में मीडिया ट्रायल के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची अभिनेत्री रकुल प्रीत
Rhea Chakraborty Drug Case: रिया मामले में मीडिया ट्रायल के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची अभिनेत्री रकुल प्रीत

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। Rhea Chakraborty Drug Case: अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से जुड़े ड्रग के मामले में नाम आने और इस पर मीडिया ट्रायल किए जाने के खिलाफ अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गई। रकुल की याचिका पर न्यायमूर्ति नवीन चावला की पीठ ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती एवं पीसीआइ को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही पीठ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मीडिया संस्थान अपनी रिपोर्ट में संयम दिखाएंगे और रकुल के संबंध में कोई भी रिपोर्ट बनाते समय केबल-टीवी विनियमों, कार्यक्रम कोड और विभिन्न दिशानिर्देशों के साथ ही स्व-नियामक का पालन करेंगे।

loksabha election banner

पीठ ने इसके साथ ही प्राधिकारियों को याचिका काे प्रतिवेदन के तौर पर लेकर अगली सुनवाई से पहले उचित निर्णय लेने का निर्देश दिया। याचिका पर अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को होगी। यह पूरा मामला अभिनेता सुशांत सिंह राजपूर की खुदकुशी से जुड़ा है।

अधिवक्ता अमन हिंगोरानी के माध्यम से दायर याचिका में रकुल ने दावा किया है कि रिया चक्रवर्ती ने अपने पूर्व में दिए गए उस बयान को वापस ले लिया है, जिसमें उनका नाम लिया गया था। लेकिन, इसके बावजूद भी मीडिया उसका नाम ड्रग से जोड़कर बदनाम कर रहा है। इसका असर उसके व्यवसायिक जीवन पर पड़ रहा है। सरकार की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल चेतन शर्मा ने कोर्ट से कहा कि अभिनेत्री ने अपनी याचिका में किसी भी मीडिया हाउस का नाम नहीं लिया है।

ऐसे मे बिना कोई शिकायत के किसी मीडिया हाउस के खिलाफ कैसे कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा कि याचिकाकर्ता ने अपनी शिकायत केंद्र सरकार या प्रसार भारती या किसी अन्य संविधानिक संस्थान के पास भी नहीं की है। इस पर पीठ ने प्रसार भारती से कहा कि रकुल की याचिका को प्रतिवेदन के तौर पर लेकर मीडिया में नाम उछाले जाने के मुद्दे पर रोक लगाने पर विचार करें।

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रही NCB रिया चक्रवर्ती  और अन्य आरोपितों से पूछताछ के आधार पर गिरफ्तारी कर रही है। अब तक दर्जनभर लोग गिरफ्त में आ चुके हैं। एनसीबी के अधिकारियों की मानें तो एनडीपीएस एक्ट में अब तक गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती सहित 16 लोगों से पूछताछ में अभिनेत्री सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और डिजायनर सिमोन खंबाटा के नाम सामने आए हैं। यह अलग बात है कि अब तक इनमें से किसी को भी NCB ने आधिकारिक रूप से समन नहीं भेजा है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.