Move to Jagran APP

Actor Raghubir Yadav Amazing Video: रघुवीर यादव ने जन्मदिन पर किया 'कमाल', तेजी से वायरल हो रहा 1 मिनट का वीडियो

Actor Raghuveer Yadav Amazing video एक्टर रघुवीर यादव ने शनिवार शाम को अपने जन्मदिन पर एक अनोखे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट को दुनिया के सामने पेश किया। जब उन्होंने बजाया तो वहां मौजूद लोग रघुवीर के इस नए म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट और बजाता हुआ देखकर हैरान रह गए।

By Jp YadavEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 03:02 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 09:04 AM (IST)
Actor Raghubir Yadav Amazing Video: रघुवीर यादव ने जन्मदिन पर किया 'कमाल', तेजी से वायरल हो रहा 1 मिनट का वीडियो
पंचायत वेब सीरीज के एक्टर रघुवीर यादव ने अपने जन्मदिन पर किया 'कमाल' वीडियो देखकर आप भी कहेंगे 'वाह'

नई दिल्ली / मुंबई, जागरण डिजिटल डेस्क। टेलीविजन और फिल्मों में कमाल का अभिनय कर लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले एक्टर रघुवीर यादव बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं, ये सब जानते हैं। फिल्मों में वह अभिनय करने के साथ गीत भी गा चुके हैं, जो काफी मशहूर भी हुए हैं। खासतौर से 'महंगाई डायन खाए जात हैं...' तो काफी लोकप्रिय हुआ और तकरीबन 10 साल बाद भी अब यह गीत सुना और सराहा जाता है। 

loksabha election banner

फिलहाल एक्टर रघुवीर यादव अपने जन्मदिन पर इजाद के लिए एक अनोखे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट की वजह से इंटरनेट मीडिया पर चर्चा में है। उन्होंने एक ऐसा अनोखा म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट इजाद किया है, जो वाकई में जुदा है।जब उन्होंने इसे बजाया तो साथी कलाकार भी चौंक गए। रघुवीर यादव द्वारा बजाए गए इस अनोखे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।   

दरअसल, रघुवार का शनिवार (25 जून) को जन्मदिन था, जो उन्होंने अपने करीबी मित्रों और कलाकारों के साथ गोरेगांव स्थित अपने घर पर मनाया। इस दौरान रघुवीर यादव ने खुद इजाद किए एक ऐसे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट को बजाया, जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग 'वाह-वाह' कह उठे।

बता दें कि हाल ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई 'पंचायत' वेब सीरीज के दोनों भागों में प्रधानजी की भूमिका में रघुवीर यादव ने कमाल का अभिनय किया है, इसकी खूब प्रशंसा हो रही है। खैर बात अनोखे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट की। 

रघुवीर यादव ने अपने गोरेगांव स्थित घर पर शनिवार शाम को बजाया तो जैसी ही इसकी जानकारी पंचायत वेब सीरीज के डायरेक्टर दीपक मिश्रा को लगी तो वह भी मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही कई अन्य करीबी कलाकार भी रघुवीर के घर पर पहुंच गए। 

सब्जी लौकी में प्रयोग कर बनाए गए इस इंस्ट्रूमेट को रघुवीर यादव द्वारा बजाने का एक शानदार वीडियो एक्टर पुनीत तिवारी ने इंटरनेट मीडिया पर शेयर किया है, जिसे देख और सुनकर लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

बता दें कि इस दौरान एक्टर पुनीत तिवारी के साथ वहां पर पंचायत वेब सीरीज के डायरेक्टर दीपक मिश्रा और फैजल मलिक भी मौजूद रहे। फैजल मलिक ने पंजायत बेव सीरीज में उप प्रधान प्रहलाद की भूमिका निभाई है। 

दरअसल, रघुवीर यादव ने शनिवार को अपना जन्मदिन बेहद सादे माहौल में अपने गोरेगांव (मुंबई) स्थित घर पर मनाया। इस दौरान कुछ चुनिंदा एक्टर साथी ही मौजूद रहे। इसे बेहद गोपनीय रखा गया था, लेकिन अनोखे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट की वजह से चर्चा में आ गया।

वहीं, जन्मदिन समारोह में मौजूद एक्टर पुनीत तिवारी ने फोन पर बताया कि रघुवीर सर कमाल के एक्टर और संगीत के मर्मज्ञ हैं, यह तो दुनिया जानती हैं, लेकिन शनिवार को अपने जन्मदिन पर उन्होंने ऐसा कमाल दिखाया तो हम सब हैरत में पड़ गए। दरअसल, उन्होंने लौका से ऐसा म्यूजिक बनाकर बजाया कि सब लोग मंत्र मुग्ध रह गए। 

रघुवीर यादव द्वारा अनोखे इंस्ट्रूमेंट को बजाने का वीडियो अपने फेसबुक पर अपलोड करने वाले कलाकार अंशुमान शरण मिश्रा ने लिखा है- 'रघुवीर सर का जन्मदिन और उन्हीं के द्वारा बनाए हुए नए म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट 'अलौकिक' का अनावरण'।

गौरतल है कि रघुबीर यादव एक एक्टर, म्यूजिक कंपोजर, सिंगर और सेट डिजाइनर भी हैं। दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग के गुर सीखने वाले रघुवीर यादव टेलीविजन, फिल्मों के बाद अब वेब सीरीज में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखा रहे हैं।

यहां पर बता दें कि 25 जून 1957 में जबलपुर (मध्य प्रदेश) के एक किसान परिवार में पैदा हुए रघुवीर यादव ने रंगमंच में जमकर खूनपसीना बहाने के बाद मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा तो पीछे मुड़कर नहीं देखा। रघुवार यादव लगातार अपने अभिनय से करोड़ों भारतीयों के दिलों पर राज कर रहे हैं।

तीन दशक बाद भी रघुवीर यादव द्वारा अभिनीत धारावाहिक 'मुंगेरी लाल के हसीन सपने' लोगों के दिलों में जिंदा हैं, लोग इतने सालों बाद इस क्लासिक धारावाहिक को देखते हैं और आनंद उठाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.